Friday, Apr 26 2024 | Time 20:45 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बिजलीकर्मी शामिल होंगे आठ जनवरी की ‘हड़ताल‘ में

चंडीगढ़, 24 नवंबर (वार्ता) बिजली विभाग के कर्मचार और इंजीनियर निजीकरण के खिलाफ केंद्रीय यूनियनों की अगले साल आठ जनवरी की देशव्यापी हड़ताल में शामिल होंगे।
आल इंडिया पॉवर इंजीनियर्स फेडरेशन के आज यहां जारी बयान के अनुसार फेडरेशन ने फेडरल एक्जीक्युटिव बैठक में यह निर्णय किया कि देश भर के बिजली अभियंता आठ जनवरी को काम का बहिष्कार करेंगे और केंद्र सरकार के बहु निजी आपूर्ति लाइसेंस लाने के कदम का विरोध करेंगे।
एक दिन की यह हड़ताल/कार्य का बहिष्कार नेशनल कोऑर्डीनेशन कमिटी ऑफ इलेक्ट्रिसिटी एंप्लाईज एंड इंजीनियर्स के बैनर तले किया जाएगा। इस कमिटी से देश में बिजली क्षेत्र में कार्यरत करीब पंद्रह लाख कर्मचारी व अभियंता जुड़े हुए हैं।
यह भी निर्णय किया गया कि यदि संसद के चल रहे शीतकालीन सत्र में बिजली अधिनियम 2003 में संशोधन वाला विधेयक पेश किया गया तो बिजलीकर्मी फ्लैश स्ट्राईक (आकस्मिक हड़ताल) भी शुरू कर सकते हैं।
फेडरेशन के प्रवक्ता वीके गुप्ता ने बताया कि विधेयक में प्रस्तावित संशोधन बड़ी बिजली कंपनियों को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से है और इसका परिणाम बिजली काफी महंगी हो जाने के रूप में होगा। उन्होंने कहा कि किसान और गरीब तो छोड़िये मध्यम वर्ग के लिए भी बिजली की दरें बर्दाश्त के बाहर हो जाएंगी।
महेश विजय
वार्ता
image