Friday, Apr 26 2024 | Time 20:52 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पटवारी बीस हजार रुपये की रिश्वत के साथ रंगे हाथ काबू

जींद, 03 दिसंबर (वार्ता) हरियाणा विजीलेंस ब्यूरो ने पटवारी को खराब हुई फसल का मुआवजा खाते में डालने की एवज में किसान से बीस हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों काबू किया है।
ब्यूरो के प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि गांव पौली निवासी किसान रमेश ने ब्यूरो को दी शिकायत में बताया था कि वर्ष 2017-18 में उसकी फसल को नुकसान हुआ था। खराबे की एवज में उसे लगभग 40 हजार रुपये मुआवजा राशि मिलनी थी। यह राशि राजस्व विभाग को भेज दी गई। हलका पटवारी रविंद्र फसल खराब मुआवजा राशि को उसके खाते में डालने की एवज में 20 हजार रुपये की मांग कर रहा था ।
प्रवक्ता ने बताया कि पटवारी रिश्वत न दिए जाने पर फसल खराबा मुआवजा राशि उसके खाते में नहीं डाल रहा था । शिकायत के आधार पर छापामार टीम ने पटवारी को मौके पर काबू कर लिया। तलाशी लिए जाने पर उसके पर्स से रिश्वत राशि 20 हजार रुपये बरामद हुई। ब्यूरो ने पटवारी रविंद्र के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर पूछताछ शुरु कर दी।
ब्यूरो के निरीक्षक बलवान सिंह ने बताया कि पटवारी खराबा मुआवजा राशि की एवज में किसान से 20 हजार रुपये की रिश्वत लेता रंगे हाथों पकड़ा गया है। पटवारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपित पटवारी से पूछताछ की जा रही है।
सं शर्मा
वार्ता
image