Friday, Apr 26 2024 | Time 22:02 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सिद्धू और अरोड़ा ने मनाई बेटियों की लोहड़ी

सिद्धू और अरोड़ा ने मनाई बेटियों की लोहड़ी

जालन्धर 08 जनवरी (वार्ता) पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू और उद्योग मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा ने बुधवार को यहां एक कार्यक्रम में कहा कि बेटियों को बराबर के अवसर प्रदान करने चाहिये, जिससे वे भी देश के सामाजिक और आर्थिक विकास में अपना योगदान और अधिक बढ चढ़ दे सकें।

घुडक़ा गाँव में ग़ैर सरकारी संगठन वर्ल्ड वाइड स्कूल वैलफेयर सोसायटी की तरफ से बेटियों की लोहड़ी मनाए जाने के समागम को संबोधित करते हुए दोनों मंत्रियों ने कहा कि समय की सबसे बड़ी ज़रूरत लड़कियों को उच्च शिक्षा प्रदान करना है। क्योंकि पढ़ी लिखी बेटियों से उसका परिवार और विवाह के बाद ससुराल का परिवार भी शिक्षित होता है। उन्होंने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की सरकार ने महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए अनेकों कदम उठाए गए हैं। उन्होंने बेटियों की लोहड़ी मनाए जाने को अहम कदम करार देते हुए कहा कि यह हमारे समाज में बेटियों के प्रति बदलते नज़रिए का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि ऐसे प्रयास को और बढ़ावा देना चाहिए जिससे लोग बेटियों को बोझ ना समझें बल्कि उनको भी हर क्षेत्र में बराबर के अवसर मिले।

दोनों कैबिनेट मंत्रियों की तरफ से नवजात बेटियों को मिठाई और उपहार देकर शुभकामनाएं दी गई।

इस अवसर पर मार्कफ़ैड के चेयरमैन अमरजीत सिंह समरा, विधायक शुशील कुमार रिंकू, रजिन्दर बेरी, बलविन्दर सिंह धालीवाल, मुख्य मंत्री के ओ.एस.डी.अमृतप्रताप सिंह हनी सेखों, सिविल सर्जन डा.गुरिन्दर कौर चावला, डी.एस.पी. सरबजीत राय, दविन्दरपाल सिंह अतरी, तहसीलदार तपन भनोट उपस्थित रहे।

ठाकुर, उप्रेती

वार्ता

image