Friday, Apr 26 2024 | Time 21:54 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सिरसा के नवनियुक्त उपायुक्त ने सम्भाला कार्यभार

सिरसा, 27 जनवरी(वार्ता) हरियाणा में सिरसा जिले के नवनियुक्त उपायुक्त रमेश चंद्र बिधान ने आज अपराहन अपना कार्यभार सम्भाल लिया। श्री बिधान वर्ष 2005 बैच के आईएएस अधिकारी हैं और दूसरी बार किसी जिले में बतौर उपायुक्त तैनात किये गये हैं।
श्री बिधान इससे पहले चंडीगढ़ में राज्य के भू राजस्व एवं भूमि रिकार्ड के निदेशक पद तैनात थे। उन्होंने यहां वर्ष 2009 बैच के आईएएस अधिकारी अशोक कुमार गर्ग की जगह ली है। कार्यभार संभालने के बाद यूनिवार्ता से विशेष बातचीत में उन्होंने बताया कि वह जिले के सर्वांगीण विकास को प्राथमिकता देंगे। साथ नशे पर नकेल कसना भी उनकी प्राथमिकताओं में है।
इस मौके पर मुख्यमंत्री सुशासन सहायिका अनाहिता सागर और जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी दर्शना भी मौजूद थीं। श्री बिधान ने कार्यभार संभालते ही महिला सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए पहली कलम से ‘वन स्टॉप सेंटर’ शुरू करने के आदेश दिए। इसके लिए भवन निर्धारित कर आज से काम शुरू कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस सेंटर में पीड़ित महिलाओं को सरंक्षण के अलावा कानूनी और मेडीकल सुविधाएं मुहैया होंगी। इस केंद्र में पांच रोज तक पीड़ित महिला को रखने की भी व्यवस्था होगी। सिरसा में इस सेंटर के खुलने के साथ ही प्रदेश के सभी जिलों में यह सुविधा आरम्भ हो गई है। उन्होंने बताया कि इस केंद्र का संचालन महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा किया जाएगा।
सं.रमेश1940वार्ता
image