Friday, Apr 26 2024 | Time 20:50 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पानीपत में कोरोना का पहला संक्रमित मामला मिला

पानीपत 19 मार्च (वार्ता) हरियाणा के पानीपत में कोरोना वायरस का पहला संक्रमित मरीज सामने आया है। शहर के मॉडल टाउन क्षेत्र का रहने वाला युवक 15 मार्च को इंग्लैंड से पानीपत आया था।
रिपोर्ट के अनुसार मॉडल टाउन का 21 वर्षीय युवक इंग्लैंड में पढ़ाई कर रहा था। युवक 15 मार्च को पानीपत लौटा था। पिछले तीन दिन से उसको तेज बुखार और सूखी खांसी थी। परिजनों ने उसके बारे में स्वास्थ्य विभाग को भी सूचना दी थी। सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद प्रशासन ने मॉडल टाउन में एंबुुलेंस का काफिला मॉडल टाउन की ओर रवाना किया और युवक को अस्पताल में दाखिल कराया गया। उसके परिवार के छह सदस्यों को उनके घर में ही आइसोलेट किया जा रहा है। बाहर पुलिस की टीम को भी लगा दिया गया है।
‌जिले में अब तक पांच कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। इनमें से एक केस पॉजीटिव मिला है ज‌बकि तीन केस नेगेटिव मिले हैं। एक केस की अब तक रिपोर्ट पेंडिंग है। इसकी रिपोर्ट शुक्रवार दोपहर तक आएगी।
पानीपत के डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. शशि गर्ग ने भी पानीपत में कोरोना वायरस का पहला मरीज मिलने की पुष्टि की है। उसको फिलहाल डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है। उन्होंने कहा कि संक्रमित युवक किसके किसके संपर्क में आया है, उनका पता लगाकर उनको भी आइसोलेट किया जाएगा।
सं.संजय
वार्ता
image