Friday, Apr 26 2024 | Time 21:34 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा पुलिस ने कोविड-19 लॉकडाउन में अवैध शराब माफिया पर कसा शिकंजा

चंडीगढ़, 07 अप्रैल(वार्ता) हरियाणा पुलिस ने लॉकडाउन के दौरान शराब माफिया पर प्रहार करते हुए शराब के अवैध भंडारण/परिवहन/बिक्री में शामिल लोगों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत 392 मामले दर्ज कर 449 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है तथा इस दौरान एक लाख एक हजार से अधिक अवैध शराब की बोतलें भी जब्त की गईं।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) नवदीप सिंह विर्क ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि नियमित कर्तव्यों के अलावा, राज्य पुलिस बल के सभी अधिकारी और जवान प्रदेश में लॉकडाउन को सख्ती से लागू करते हुए कोविड-19 का प्रसार रोकने से संबंधित अन्य कार्यों में प्रमुखता से अपनी डयूटी निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के बाद सरकार द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग के तहत एहतियाती उपाय के रूप में, सभी जगह शराब की बिक्री को बंद करने का आदेश देने के बाद पुलिस टीमें लगातार छापामारी कर रही हैं। इस दिशा में किसी भी गैरकानूनी गतिविधि की रोकथाम के लिए पुलिस ने सतर्कता बढ़ा दी है।

उन्होंने कहा कि पुलिस के प्रयासों के परिणामस्वरूप, अब तक 49,252 बोतल अंग्रजी शराब, 17,257 देशी शराब, 30,824 अवैध शराब, 3894 बोतल बीयर और 1510 लीटर लाहन जब्त किया गया है। इसके अतिरिक्त, शराब के अवैध परिवहन में उपयोग किए जाने वाली चार कार, एक जीप, एक मोटरसाइकिल और 2 कैंटर भी जब्त किये गये हैं।
अवैध शराब की ब्रिकी के खिलाफ अधिकतम 51 मामले फरीदाबाद जिले में दर्ज किए गए हैं। इसी प्रकार 43 मामले हिसार में और 38 मामले रोहतक में दर्ज किए गए। उन्होंने लोगों से पुलिस के निर्देशों की अनुपालना करते हुए 21 दिनों के लाकॅडाउन को लागू करने में पुलिसकर्मियों का सहयोग करने का भी आग्रह किया।
रमेश1852वार्ता
image