Friday, Apr 26 2024 | Time 21:42 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हैरान करने का बदला परेशान करके लिया : सिक्कों में जमा करवाया हाऊस टैक्स

हिसार, 24 जून (वार्ता) हरियाणा के फतेहाबाद में नगर परिषद कर्मचारियोें के चक्कर कटवाकर हैरान करने का बदला एक शख्स ने उन्हें परेशान करके लिया और हाऊस टैक्स के 9199 रुपये उसने सिक्कों के रूप में जमा करवाए।
सुनील कुमार कल अपनी भाभी मनीषा के हाउस टैक्स का 9199 रुपए के सिक्के प्लास्टिक की एक थैली में भरकर नगर परिषद कार्यालय पहुंचा। कर्मचारी सिक्के देखकर हैरान हो गये लेकिन नियम के अनुसार सिक्के लेने से मना भी नहीं कर सकते थे। कर्मचारियों को ये सिक्के गिनने में चार घंटे लग गए।
सुनिल ने बाद में बताया कि उसे भाभी के आश्रम रोड स्थित मकान की असेसमेंट चाहिए थी। पिछले 10 महीनों से वह चक्कर काट रहा है और हर बार आश्वासन ही मिलता था और काम नहीं हो रहा था। सुनिल ने बताया कि उन्होंने 80 हजार रुपए का हाउस टैक्स भरा था लेकिननगर परिषद की ओर से जवाब मिला कि 9199 रुपये हाउस टैक्स अभी बकाया है और जब तक यह राशि नहीं भरी जाती तब तक असेसमेंट नहीं दी जाएगी।
सुनिल, जिनकी करियाने की दुकान है, उक्त रकम दुकान में मिलने वाले सिक्कों से जमा की और कल सुबह आठ बजे पहुंच गये नगर परिषद कार्यालय।
सुनील ने बताया कि उनका मकसद कर्मचारियों को यह बताना था कि किसीको बिना कारण परेशान नहीं किया जाना चाहिए।
नगर परिषद के हेड क्लर्क जगदीश कुमार ने कहा कि पूरा हाउस टैक्स जमा हो जाने के बाद ही असेसमेंट दी जाती है। मनीषा के नाम का हाउस टैक्स जमा नहीं था, ऐसे में कागजी कार्रवाई पूरी नहीं की जा सकती थी। उन्होंने कहा कि उन्होंने सिक्के लेने से मना नहीं किया बल्कि कर्मचारियों से सिक्के गिनवाए, जिसमें करीब चार घंटे लगे।
सं महेश विजय
वार्ता
image