Friday, Apr 26 2024 | Time 22:20 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


ऊना जिले के पांच गांवों में रविवार तक पूर्ण कर्फ्यू की घोषणा

शिमला, 04 अगस्त (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने पांच गांवों में कर्फ्यू लगाने के आदेश दिए हैं।
जिला उपायुक्त संदीप कुमार ने आज यह जानकारी देते हुये बताया कि जिले की ग्राम पंचायत भटोली, देहलां, बनगढ़, जखेड़ा और मैहतपुर में मंगलवार शाम आठ बजे से रविवार सुबह सात बजे तक पूर्ण कर्फ्यू रहेगा। इस दौरान इन पंचायतों में सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान तथा दुकानें बंद रहेंगी। आपात स्थिति को छोड़कर किसी भी व्यक्ति को पैदल या किसी वाहन पर घर से बाहर निकलकर सड़क या सार्वजनिक स्थान पर जाने की अनुमति नहीं होगी।

श्री कुमार ने बताया कि इन पंचायतों में चल रहे उद्योगों को अपने परिसर में उपलब्ध कामगारों के साथ काम करने की अनुमति रहेगी लेकिन उन्हें कोरोना सम्बंधी नियमों एवं दिशा निर्देशों को ध्यान में रखकर कार्य करना होगा। राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही को अनुमति रहेगी, लेकिन किसी भी वाहन को इस क्षेत्र में वाहन खड़ा कर लोगों को उतारना या चढ़ाना पूर्ण रूप से वर्जित रहेगा। वस्तुओं की ढुलाई में लगे वाहनों को चालान प्रस्तुत करने पर आवाजाही की अनुमति रहेगी। ये आदेश क्षेत्र में पड़ने वाले अस्पतालों, दवा की दुकानों, रसोई गैस स्टोर तथा पेट्रोल पम्प पर लागू नहीं होंगे।

जिला उपायुक्त ने कहा कि पूर्ण कर्फ्यू वाली पंचायतों में लोगों को सब्जी, राशन तथा दवा के लिए हेल्पलाइन जारी की जाएगी तथा नोडल अधिकारी नियुक्त किए जाएंगे, ताकि लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो। कोरोना के संक्रमण इससे संक्रमितों की सही स्थिति का पता लगाने के लिए इन पांचों पंचायतों में सक्रिय मामलों का पता लगाने के लिये अभियान छेड़ा जाएगा।
सं.रमेश2000वार्ता
image