Friday, Apr 26 2024 | Time 21:04 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल के शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज और पत्नी कोरोना संक्रमित

शिमला, 07 अक्तूबर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के एक और कैबिनेट मंत्री कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गये हैं। राज्य शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज और उनकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। इससे पहले उनके छोटे बेटे की कोरोना जांच रिपोर्ट पाॅजिटिव आई थी।
श्री भारद्वाज कोरोना संक्रमित होने के बाद घर में ही क्वारंटीन हो गए हैं जबकि उनकी पत्नी को सांस लेने में तकलीफ के चलते यहां आईजीएमसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। छोटे बेटे के कोरोना संक्रमित होने के कारण श्री भारद्वाज रोहतांग में अटल सुरंग के लोकार्पण समारोह में भी शामिल नहीं हो पाये थे।

उधर, अटल सुरंग के उद्घाटन के बाद से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी होम आइसोलेशन में है। वह बंजार के विधायक सुरेंद्र शौरी के सम्पर्क में आए थे। श्री शौरी बाद में कोरोना जांच में पॉजिटिव पाये गये थे। इसके अलावा मुख्यमंत्री के प्रधान निजी सचिव आर.एन. बत्ता की मंगलवार को कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जिसके बाद सचिवालय में हड़कम्प मच गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोहतांग दौरे बाद मुख्यमंत्री के साथ श्री बत्ता, मुख्य सचिव और राज्य सरकार के दो-तीन अधिकारी हेलीकॉप्टर में लौटे थे।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले सरकार के ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी भी कोरोना की चपेट में आए थे जो अब स्वास्थ्य हो चुके हैं। राज्य में आज 186 कोरोना संक्रमित लोग ठीक हुए हैं। राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 16283 हो गई है जिनमें से 13084 ठीक हो चुके हैं तथा सक्रिय मामले 2950 हैं। राज्य में कोरोना के कारण अब तक 224 लोगों की मौत हो चुकी है।
सं.रमेश1605वार्ता
image