Friday, Apr 26 2024 | Time 21:45 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आप की किसान मुद्दे पर विधानसभा सत्र बुलाने की मांग

आप की किसान मुद्दे पर विधानसभा सत्र बुलाने की मांग

चंडीगढ़,09 अक्तूबर (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप)की पंजाब इकाई ने किसानों की समस्या के हल के लिये सर्वदलीय बैठक बुला कर किसान संगठनों तथा कृषि विशेषज्ञों से विचार-विमर्श करके 15 अक्तूबर से पहले विधानसभा सत्र बुलाने की मांग की है ।

पंजाब विधानसभा के बाहर धरने पर बैठे आप विधायकों ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से आग्रह किया कि वे सर्सवदलीय बैठक बुलायें जिसमें धरने पर बैठे संगठनों को भी शामिल किया जाये ताकि इस समस्या का हल तलाश कर सभी वर्गों को बर्बाद होने से बचाया जा सके।

प्रतिपक्ष की उप नेता बीबी सरबजीत कौर माणूंके की अगुवाई में आज विधानसभा के बाहर लगाए गये धरने को कुलतार सिंह संधवां, मीत हेयर, प्रो. बलजिन्दर कौर, मनजीत सिंह बिलासपुर, कुलवंत सिंह पंडोरी, मास्टर बलदेव सिंह (सभी विधायक) ने भी संबोधित किया। इस मौके धरने में पार्टी नेता राज लाली गिल और गोविन्दर मित्तल भी शामिल थे।

बीबी माणूंके ने कहा कि केंद्र सरकार ने पंजाब की कृषि को तबाह करने और देश के संघीय ढांचे को तोडऩे के लिए लाए तीनों ही खेती अध्यादेश बिलों को पास करवाने में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने अहम भूमिका निभाई है और कैप्टन सिंह अब पंजाब में रैलियां करके जनता को गुमराह कर रहे हैं। उन्हें अच्छी तरह समझ लेना चाहिये कि पंजाब की जनता अब आपकी राजनैतिक चालों में नहीं आएगी ।

उन्होंने कहा कि आप पार्टी कृषि विरोधी काले कानूनों का विरोधी करती आई है और तब तक विरोध करती रहेगी जब तक किसान विरोधी काले कानूनों को रद्द नहीं कर दिया जाता।

शर्मा

वार्ता


image