Friday, Apr 26 2024 | Time 20:20 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बरोदा उप-चुनाव के लिए चार प्रत्याशियों ने भरे नामांकन पत्र

सोनीपत, 15 अक्टूबर (वार्ता) हरियाणा में सोनीपत के बरोदा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में उप-चुनाव के नामांकन भरने के सातवें दिन गुरुवार को चार प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र भरे।
निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम आशीष कुमार के कार्यालय में आज चार प्रत्याशियों ने पहुंचकर नामांकन जमा कराए। नामांकन प्रक्रिया 09 अक्टूबर को प्रारंभ हुई थी और कल यानी 16 अक्टूबर नामांकन की अंतिम तिथि है। इससे पहले बरोदा उप-चुनाव के लिए दो उम्मीदवार नामांकन भर चुके हैं। अब चार नये प्रत्याशियों के नामांकन भरने से चुनावी मैदान में उतरने वालों का संख्या छह हो गई है।
निर्वाचन अधिकारी की कार्यालय में राजनीतिक दल के प्रत्याशी के रूप में पहला नामांकन लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी (लोसुपा) के उम्मीदवार के रूप में भरा गया है। लोसुपा सुप्रीमो राजकुमार सैनी स्वयं ही बरोदा उप-चुनाव में उतरे हैं। इनके अलावा इसराना के युवक सुमित ने पीपल डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन पत्र भरा है। हरसाना मालचा के रहने वाले संत धर्मवीर चोटीवाला ने भी निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन भरा कर चुनावी मैदान में उतर रहे हैं। साथ ही जोगेंद्र सिंह मोर ने भी आजाद उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन पत्र जमा करवाया है।
इस दौरान निर्वाचन अधिकारी कुमार ने बताया कि नामांकन पत्र जमा करवाने का एक दिन शेष रह गया है। अंतिम दिन प्रमुख राजनीतिक दलों के प्रत्याशी नामांकन भरेंगे। इसके बाद नामांकन पत्रों की छंटनी का कार्य किया जाएगा, जिसके लिए 17 अक्टूबर का दिन निश्चित किया गया है। उन्होंने कहा कि 19 अक्टूबर को अपराह्न तीन बजे तक प्रत्याशी अपना नामांकन वापस ले सकते हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि नामांकन भरने के लिए आने वाले प्रत्याशी निर्धारित नियमों की पूर्ण अनुपालना करें। कोविड-19 के तहत बचाव के लिए जारी निर्देशों की भी अनुपालना करें।
सं. उप्रेती
वार्ता
image