Friday, Apr 26 2024 | Time 22:29 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


वाल्मीकि जयंती पर राज्य स्तरीय समारोह का आयोजना 31 अक्तूबर को

अमृतसर, 29 अक्तूबर (वार्ता) पंजाब के अमृतसर में भगवान वाल्मीकि जयंती के अवसर पर 31 अक्तूबर को होने वाले राज्य स्तरीय समारोह में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह श्रद्धालुओं को ऑनलाइन सम्बोधित करेंगे।
पंजाब के पर्यटन मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी ने गुरूवार को बताया कि जयंती के अवसर पर राज्य में करीब एक सौ से अधिक स्थानों से श्रद्धालु समारोह में ऑनलाईन शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार इस अवसर पर श्री रामतीर्थ में सरकारी आईटीआई की भी शुरुआत करेगी। मुख्यमंत्री ने रामतीर्थ स्थित भगवान वाल्मीक तीर्थस्थल के सौंदर्यकरण के लिए 55 करोड़ रुपए मंजूर किए हैं।
श्री चन्नी ने कहा कि धर्मों के श्रद्धालुओं के लिए इस स्थान पर 30 करोड़ रुपए की लागत से पैनोरमा तैयार किया जायेगा, जिसमें महाकाव्य रामायण की रचना करने वाले भगवान वाल्मीक जी के जीवन और शिक्षाएं को दिखाया जायेगा। इसके इलावा बाकी राशि अलग -अलग विकास कामों पर ख़र्च की जायेगी जिनमें सरोवर की साफ़ सफ़ाई के लिए स्थापित किया जाने वाला प्लांट, परिक्रमा को मुकम्मल करना, इस स्थान के बाहर के स्थान प्रकाशमय करना, श्रद्धालुओं के लिए सराय तैयार करना और बिजली प्रणाली आदि शामिल हैं।
सं ठाकुर राम
वार्ता
image