Friday, Apr 26 2024 | Time 21:46 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


विशेष अभियान के तहत जालंधर में 32 लोग गिरफ्तार, भारी मात्रा में ड्रग बरामद

जालंधर, 26 फरवरी (वार्ता) जालंधर को नशा मुक्त शहर बनाने के उद्देश्य से आयुक्तालय पुलिस ने हाल ही में एक विशेष अभियान की शुरुआत करते हुए नशा तस्करों के खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई शुरू की है।
पुलिस आयुक्त गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने शुक्रवार को कहा कि ड्रग तस्करों की सांठगांठ को तोड़ने के लिए पुलिस ने कई उपाय किए हैं। उन्होंने कहा कि इस विशेष अभियान के दौरान 25 प्राथमिकी दर्ज की गई हैं और कुल 32 आरोपियों को एनडीपीएस अधिनियम के तहत मादक पदार्थों की भारी वसूली के साथ गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने 237 ग्राम हेरोइन, छह किलो 230 ग्राम अफीम, 4.50 क्विंटल पोस्ता-भूसा, और 4700 ग्राम गांजा सहित ड्रग्स की खेप बरामद की है।
श्री भुल्लर ने कहा कि पुलिस विभाग द्वारा नशीली दवाओं के प्रति संवेदनशील क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया गया, जहां विशेष टीमों ने अपने खोज अभियान को अंजाम देने के लिए इस क्षेत्र की घेराबंदी की। इसी प्रकार, मेडिकल स्टोर्स की जाँच के लिए एक और ऑपरेशन शुरू किया गया जिसके तहत पुलिस और स्वास्थ्य विभागों द्वारा संयुक्त रूप से कई मेडिकल दुकानों की जाँच की गई है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) एसीटी के तहत दर्ज मामलों में वांछित 12 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने आगे कहा कि आठ आदतन अपराधियों के खिलाफ निरोध प्रस्ताव तैयार करने के अलावा दवा आपूर्तिकर्ताओं के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई शुरू की गई थी।
पुलिस आयुक्त ने कहा कि तीन दवा आपूर्तिकर्ताओं की संपत्तियों को जब्त करने की कार्रवाई भी विभाग द्वारा एनडीपीएस अधिनियम की धारा 68-एफ के तहत शुरू की गई है। उन्होंने कहा कि चूंकि ड्रग के खिलाफ जंग की रूपरेखा पहले ही स्थापित की जा चुकी है। उन्होंने दोहराया कि ड्रग्स के खिलाफ इस अभियान को सफल बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।
ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
image