Friday, Jun 14 2024 | Time 12:41 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


गग्गू बलाचोरिया गैंग के चार सदस्य हथियारों सहित गिरफ्तार

जालंधर 10 मार्च (वार्ता) पंजाब में जालंधर के थाना फिल्लौर की पुलिस ने गग्गू बलाचोरिया गैंग के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके पास से चार पिस्टल, मैगजीन और नौ कारतूस बरामद किए हैं।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) श्री सरबजीत सिंह बहिया ने शुक्रवार को कहा कि पुलिस को विशेष सूचना मिली कि गग्गू बलाचोरिया जिसे हत्या के मामले में लुधियाना में गिरफ्तार किया गया है, जेल में बंद है और जेल के अंदर से ही अवैध हथियार और ड्रग्स आपूर्ति कर अपना गिरोह चला रहा है और उसके गिरोह के सदस्य फिल्लौर इलाके में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस सूचना के आधार पर पुलिस पार्टी ने कल देर रात बुलेट मोटरसाइकिल सवार तीन लोगों को रोकने का प्रयास किया। इस दौरान एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया और दो व्यक्ति जखीरा फिल्लौर की घनी झाड़ियों में भागने में सफल रहे।
श्री बहिया ने बताया कि गिरफ्तार किये गए आरोपी संदीप कुमार निवासी बोपरई गोराया से एक पिस्टल 32 बोर सहित दो कारतूस बरामद किए गए। इस कार्रवाई के दौरान जखीरा फिल्लौर की घनी झाडियों से फरार एक और अपराधी नरिंदर निवासी पधियाणा जिला जालंधर को पकड़ कर उसके पास से 32 बोर की एक पिस्टल और दो कारतूस बरामद किए गए। काफी देर तक चले इस ऑपरेशन के बाद एक व्यक्ति विक्की संधू निवासी झुगिया महा सिंह थाना नवा शहर को गिरफ्तार कर उसके पास से एक पिस्टल, 32 बोर की मैगजीन, तीन राउंड 32 बोर के कारतूस बरामद कर एनडीपीएस एक्ट के तहत थाना फिल्लौर में मामला दर्ज किया गया है।
आरोपी विक्की संधू से पूछताछ के आधार पर पुलिस ने एक पिस्तौल और दो कारतूस बरामद किए है। पूछताछ के आधार पर जतिंदर सिंह उर्फ ​​गग्गू बलाचोरिया निवासी बलाचोर, जो जेल के अंदर से इस गिरोह को चला रहा था। उसको भी लुधियाना जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लाकर गिरफ्तार कर लिया गया है।
हत्या और रंगदारी के मामले में लुधियाना जेल में बंद आरोपी जतिंदर सिंह उर्फ ​​गग्गू बालचोरिया ने पूछताछ के दौरान बताया कि कैद के दौरान उसकी मुलाकात झुगिया महा सिंह निवासी विक्की संधू से हुई और उसने अवैध हथियार और नशीले पदार्थों की तस्करी का नेटवर्क शुरू किया। विक्की संधू की जमानत के बाद बलाचोरिया के कहने पर विक्की 2022 में मध्य प्रदेश से अवैध पिस्टल और कारतूस खरीद कर लाया था तथा बलाचोरिया के आदेश पर हथियार बेचने तथा अपराधिक गतिविधियां को अंजमा देना था।
ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
image