Tuesday, Jun 18 2024 | Time 22:02 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भाजपा विधायक परमार सोच समझकर करें बयानबाजी:पठानिया

शिमला 10 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के विधायक और विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष विपिन परमार की ओर से वर्तमान विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया को लेकर दिए बयान पर बवाल खड़ा हो गया है।
श्री परमार ने विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप पठानिया पर कांग्रेस का प्रवक्ता बनकर काम करने और विधानसभा की मर्यादा के हनन का आरोप लगाया था, इस पर श्री कुलदीप पठानिया ने पलटवार किया है और सोच समझ कर बयानबाजी करने की नसीहत दी है।
श्री पठानिया ने कहा कि जब वह विधानसभा से बाहर निकलते हैं तो वह राजनीतिक प्राणी है। बाहर जाकर वह किसी न किसी दल के है। यदि कोई उनसे सवाल पूछेगा तो वह मुंह बंद नहीं कर सकतें। उन्होंने ऐसा कोई विषय नहीं उठाया, जिससे सदन की मर्यादा का हनन हो रहा है।
विधानसभा अध्यक्ष ने भाजपा विधायक विपिन सिंह परमार को सोच समझकर बोलने की नसीहत दी और कहा कि वह अध्यक्ष नहीं है, बल्कि इसी सदन के सदस्य है। अध्यक्ष को उन्हें पूछने का अधिकार है। उन्होंने कहा कि विपिन परमार दो साल अध्यक्ष रहे। उनका कार्यकाल कैसा रहा। यह किसी से छुपा नहीं है। वो विधानसभा के रिकार्ड में भी विद्यमान है।
श्री पठानिया ने कहा कि स्पीकर के पास कई तरह की अथोरिटी है। जब विधानसभा चलती है तो तब उसने नियम अलग है। जब वह चैंबर में बैठते हैं, तो उनके पास एडमिनिस्ट्रेटिव पावर है। शायद विपिन परमार को यह जानकारी नहीं है। यदि इस तरह की बयानबाजी करते है तो उन पर कार्रवाई भी की जा सकती है।
सं.संजय
वार्ता
image