Friday, Apr 26 2024 | Time 21:23 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सरपंचों ने फूंका सरकार का पुतला

जींद,15 मार्च (वार्ता) सरपंच एसोसिएशन के आह्वान पर सरपंचों ने ई-टेंडरिंग तथा राइट टू रिकॉल के विरोध में आज रानी तालाब चौक पर मुख्यमंत्री, उप-मुख्यमंत्री तथा पंचायत मंत्री के पुतले फूंक कर अपना विरोध जताया।
प्रदर्शनकारी सरपंचों ने स्पष्ट किया कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होती, उनका आंदोलन जारी रहेगा और 17 मार्च को होने वाले ‘विधानसभा घेराव‘ में सरपंच बढ़चढ़ कर भाग लेेंगे।
प्रदर्शन से पहले सरपंच एसोसिएशन की जींद ब्लाक प्रधान प्रीति मनोहरपुर के नेतृत्व में सरपंचों ने नेहरू पार्क में रोष सभा आयोजित की। बैठक में कंडेला खाप के प्रधान ओमप्रकाश कंडेला, भारतीय किसान संघर्ष समिति की महिला प्रदेश अध्यक्ष कविता गोयत और प्रदेश प्रवक्ता प्रियंका आदि ने भाग लिया।
प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि सरकार 17 मार्च के विधानसभा घेराव को विफल करने में लगी हुई है लेकिन आंदोलन को और ज्यादा मजबूत बनाने के लिए सरपंच गांव-गांव जाकर लोगों में जनजागृति लाने का प्रयास कर रहे हैं।
प्रीति ने कहा कि सरकार अपनी हठधर्मिता नहीं छोड़ रही है तो सरपंच भी पीछे हटने वाले नहीं हैं। उन्होंने कहा कि लाठीचार्ज कर सरपंचों की आवाज को दबाया नहीं जा सकता। वह पिछले एक महीने से भी ज्यादा समय से धरने पर बैठे हैं लेकिन सरकार उनकी मांगें मानने को तैयार नहीं है। उन्होंने स्पष्ट किया कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होती तब तक आंदोलन जारी रहेगा।
सं.महेश.श्रवण
वार्ता
image