Friday, Apr 26 2024 | Time 20:21 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में दो राष्ट्रीय मार्ग सहित 15 सड़कें बंद

शिमला 25 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में ‘येलो अलर्ट’ के बीच शनिवार को मैदानी क्षेत्रों में झमाझम बारिश और चोटियों पर बर्फबारी हुई। इसके कारण राज्य में दो राष्ट्रीय राजमार्ग समेत 15 सड़कें बंद हैं। इसके अलावा 322 बिजली ट्रांसफॉर्मर ठप हो गए हैं। पांच पेयजल स्कीमें प्रभावित चल रही हैं।
चंबा, रोहतांग और जलोड़ी दर्रा में बर्फबारी हुई है। चंबा जिले के चुराह उपंमडल की ग्राम पंचायत टेपा में सुबह हल्का हिमपात हुआ। लंगेरा में चार से पांच इंच बर्फबारी हुई है।
राजधानी शिमला में सुबह झमाझम बारिश हुई। दफ्तर जाने वाले कर्मचारियों और छात्रों को स्कूल पहुंचने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। आज भी प्रदेश के कई क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान है।
मध्य और उच्च पर्वतीय जिलों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू, चंबा, किन्नौर और लाहौल-स्पीति में 28 मार्च तक मौसम खराब बना रहने की संभावना है। सिरमौर के कुछ क्षेत्रों में आंधी तूफान की चेतावनी जारी की है।
प्रदेश के अधिक उंचे क्षेत्रों में ताजा वर्फबारी के बाद ठंड में इजाफा हुआ है। केलांग का न्यनतम तापमान माइनस में चला गया है। शिमला में न्यूनतम तापमान 6.6 डिग्री, उना में 11, मनाली में 4.9, सोलन में 9.5, डहोजी में 2.9, कुफरी में 3.2 डिग्री, कुकुमसैरी में 1.1 डिग्री, नारकंडा में 2.2 डिग्री तक गिरा।
सं.संजय
वार्ता
image