Friday, Apr 26 2024 | Time 21:53 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सुक्खू ने एसडीआरएफ का नया झंडा, लोगो और वर्दी लोकार्पित की

शिमला, 04 मई (वार्ता) मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने गुरुवार को यहां हिमाचल प्रदेश राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) का नया झंडा, निशान (लोगो) तथा वर्दी लोकार्पित की और 10 वाहनों को झंडी दिखाकर रवाना किया।
श्री सुक्खू ने कहा कि एक पर्वतीय राज्य होने के नाते हिमाचल प्रदेश आपदा-सम्भावित क्षेत्र है। एसडीआरएफ का नया झंडा, लोगो, वर्दी और वाहन इस बल की निष्ठा और समर्पण के साथ प्रदेश के लोगों की सेवा करने की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि आज का यह लॉन्च राज्य की आपदा प्रबंधन क्षमताओं में वृद्धि की ओर एक महत्वपूर्ण कदम है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले कुछ महीनों में इस बल ने प्राकृतिक आपदाओं के दौरान बहुमूल्य जीवन और संपत्ति को बचाने में कर्तव्यनिष्ठा और समर्पण के साथ कार्य करते हुए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। आपदाओं के दौरान विभिन्न बचाव कार्यों के लिए एसडीआरएफ के प्रयासों की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि नए लॉन्च किए गए संसाधन एसडीआरएफ को प्रदेश के लोगों की और प्रभावी ढंग से सेवा करने में सक्षम बनाएंगे।
पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने इस अवसर पर कहा कि एसडीआरएफ की स्थापना हाल ही में हुई है और पिछले कुछ महीनों में इस बल ने प्रदेश के नागरिकों की कुशलता से सेवा की है। इस बल की तीन कम्पनियां शिमला, मंडी और कांगड़ा में स्थित हैं, जिनमें वर्तमान में 183 कर्मचारी कार्यरत हैं।
इस अवसर पर उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान, शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर, विधायक रवि ठाकुर, आई.डी. लखनपाल और सुरेश कुमार, एडीजीपी कानून व्यवस्था अभिषेक त्रिवेदी और एसडीआरएफ की प्रमुख और पुलिस अधीक्षक इल्मा अफरोज भी मौजूद रहे।
सं. उप्रेती
वार्ता
image