Friday, Apr 26 2024 | Time 15:00 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


टैक्स बढोतरी के विरोध में निजी बस संचालको ने रखी हडताल

अजमेर 31 जुलाई (वार्ता) राजस्थान सरकार द्वारा टैक्स बढोतरी के विरोध में निजी बसों के संचालकों ने आज राज्य में हड़ताल रखी।
इसी क्रम में अजमेर जिले की सभी निजी बसों के पहिये जाम रहे और सरकार से खफा ओपरेटर्स ने जमकर नारेबाजी कर सरकार पर सरलीकरण के नाम पर धोखा देने का आरोप लगाया। प्राइवेट बस एसोसिएशन अजमेर संभाग के अध्यक्ष नवीन सोगानी ने कहा कि सरकार ने चार गुना टैक्स बढ़ाकर निजी बस संचालकों की कमर तोड़ दी है। ऐसे में बसों का संचालन बिलकुल संभव नहीं है।
उन्होंने बताया कि आज की हड़ताल के बाद दो अगस्त को जयपुर में आयोजित राज्य व्यापी बैठक में आगे की रणनीति का फैसला लिया जाएगा और संभव है कि इस मसले पर निजी बसों के संचालक अनिश्चितकालीन हड़ताल का निर्णय ले।
इधर, अजमेर जिले में निजी बसों के चक्का जाम के चलते आम लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। निजी बसों के जरिए सरकारी एवं गैर सरकारी लोग दैनिक नौकरी अथवा काम पर जाने वाले बेहद प्रभावित रहे और समय पर अपने कार्यस्थल नहीं पहुंच सके। जिले के किशनगढ़, ब्यावर, पुष्कर, पीसांगन, नसीराबाद, केकड़ी क्षेत्र में जाने वाले सरकारी अध्यापकों को भी अलसुबह मिलने वाली प्राइवेट बसें उपलब्ध नहीं हो सकी।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
More News
बेहतर लोकतंत्र के लिए बढ़ चढ़कर करें मतदान-भजनलाल

बेहतर लोकतंत्र के लिए बढ़ चढ़कर करें मतदान-भजनलाल

25 Apr 2024 | 10:11 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने शुक्रवार को होने वाले लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में बढ़चढ़कर मतदान करने की मतदाताओं से अपील की हैं।

see more..
image