Friday, Apr 26 2024 | Time 09:54 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


ई-मित्र केंद्र संचालक से चार लाख की ठगी

श्रीगंगानगर, 24 जनवरी (वार्ता) राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ़ में एक ई-मित्र केंद्र के संचालक से चार लाख की ऑनलाइन ठगी करने का मामला आज उजागर हुआ।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि ई-मित्र केंद्र के संचालक धर्मेंद्र सिंघल ने सूरतगढ़ सिटी थाना में मामला दर्ज करवाते हुए बताया कि पंजाब में मोहाली के निवासी रोहितसिंह ने सितम्बर 2019 में उसे एक एग्रीमेंट भेजा, जिसे उसने स्वीकार कर लिया। इस एग्रीमेंट के अनुसार ई-मित्र से पेमेंट ट्रांसफर करने के वाउचर कार्ड उसे उपलब्ध करवाए जाएंगे। पेमेंट ट्रांसफर होने पर इसका उसे कमीशन मिलेगा। धर्मेंद्र सिंघल के अनुसार रोहितसिंह ने लगभग 15 दिन तक उसे वाउचर कार्ड उपलब्ध करवाएं। वह उसके अकाउंट में रोजाना पैसे जमा करवाता रहा। रोहित उसे वाउचर कार्ड उपलब्ध करवाता रहा। करीब 15 दिन बाद रोहित सिंह के अकाउंट में उसने चार लाख रुपए जमा करवाए।
इसके बाद रोहित सिंह ने उसे वाउचर कार्ड नहीं भेजें। रोहित ने उसका मोबाइल फोन अटेंड करना बंद कर दिया। ई-मेल का भी कोई जवाब नहीं दिया। कुछ दिन बाद उसने मोहाली में बताए गए कार्यालय के पते पर जाकर पता किया तो जानकारी मिली कि उसका कार्यालय बंद हुए कई दिन हो गए हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
सेठी सुनील
वार्ता
More News
बेहतर लोकतंत्र के लिए बढ़ चढ़कर करें मतदान-भजनलाल

बेहतर लोकतंत्र के लिए बढ़ चढ़कर करें मतदान-भजनलाल

25 Apr 2024 | 10:11 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने शुक्रवार को होने वाले लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में बढ़चढ़कर मतदान करने की मतदाताओं से अपील की हैं।

see more..
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
image