Friday, Apr 26 2024 | Time 09:55 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


केकड़ी एवं सरवाड़ में कांग्रेस तथा बिजयनगर में भाजपा के अध्यक्ष निर्वाचित

अजमेर 07 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में अजमेर जिले की केकड़ी एवं सरवाड़ नगरपालिकाओं में कांग्रेस के अध्यक्ष निर्वाचित हुए है जबकि बिजयनगर नगरपालिका में भाजपा की उम्मीदवार ने बाजी मारी है।
केकड़ी नगरपालिका में कांग्रेस के कमलेश साहू अध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुए है। इन्हें 24 मत मिले जबकि भाजपा के मिश्रीलाल डसाणिया 16 मत हासिल कर पिछड़ गए। केकड़ी नगरपालिका के 40 वार्डों में कांग्रेस के 21, भाजपा के 17 तथा दो निर्दलीय पार्षद विजयी हुए।
सरवाड़ नगरपालिका में भी कांग्रेस की छगन कंवर राठौड़ अध्यक्ष निर्वाचित घोषित की गई है। इन्हें 17 मत मिले जबकि भाजपा की शारदा देवी माली पराजित हुई। इन्हें सात मत मिले। सरवाड़ नगरपालिका के 24 वार्डों में से 15 पार्षद कांग्रेस के, आठ भाजपा और दो निर्दलीय निर्वाचित हुए थे। केकड़ी और सरवाड़ नगरपालिका चुनाव प्रदेश के चिकित्सा मंत्री और क्षेत्रीय विधायक डॉ. रघु शर्मा की राजनीतिक प्रतिष्ठा से जुड़ा हुआ था। डॉ. शर्मा अपनी प्रतिष्ठा के साथ साथ क्षेत्र में कांग्रेस की प्रतिष्ठा भी कायम रखते हुए दोनों पालिकाओं में कांग्रेस का बोर्ड बनाने में सफल रहे है।
बिजयनगर नगरपालिका में भाजपा की अनिता मेवाड़ा अध्यक्ष निर्वाचित घोषित की गई है। उन्होंने कांग्रेस की ज्योति यादव को एक मत से शिकस्त दी। अनिता को 18 तथा ज्योति को 17 मत मिले।
बिजयनगर के 35 वार्डों में 18 पर भाजपा, 14 पर कांग्रेस तथा तीन निर्दलीय पार्षद निर्वाचित हुए थे।
इस तरह अजमेर जिले में निकाय चुनाव के तहत अजमेर नगर निगम में महापौर, किशनगढ़ नगर परिषद में सभापति तथा बिजयनगर में अध्यक्ष पर भाजपा ने अपना कब्जा कायम किया तो केकड़ी एवं सरवाड़ नगरपालिका में कांग्रेस ने बाजी मारी।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
More News
बेहतर लोकतंत्र के लिए बढ़ चढ़कर करें मतदान-भजनलाल

बेहतर लोकतंत्र के लिए बढ़ चढ़कर करें मतदान-भजनलाल

25 Apr 2024 | 10:11 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने शुक्रवार को होने वाले लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में बढ़चढ़कर मतदान करने की मतदाताओं से अपील की हैं।

see more..
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
image