Friday, Apr 26 2024 | Time 15:10 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


केन्द्र सरकार किसानों के साथ कर रही हैं धोखा-डोटासरा

जयपुर 16 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने केन्द्र सरकार पर किसानों के साथ धोखा करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि नये कृषि कानूनों का कोई औचित्य नहीं हैं और उसे स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू किया जाना चाहिए।
श्री डोटासरा आज यहां प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष परसराम मदेरणा की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद मीडिया से यह बात कही। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार किसानों के साथ धोखा कर रही हैं और वह चंद उद्योग मित्रों के साथ मिलकर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि कृषि कानूनों को लागू करने का क्या औचित्य है, सरकार को स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करनी चाहिए थी। आज परसराम मदेरणा की आत्मा दुखी हो रही होगी कि ऐसे लोग सत्ता में आ गए।
उन्होंने कहा कि किसान हमारे लिए सर्वोपरि हैं। विपदा के समय उसका बचाव करना हैं और कांग्रेस उनके साथ हैं।
हमारे नेता राहुल गांधी हाल में राजस्थान आये और किसानों की हिम्मत बढ़ाई। उन्होंने कहा कि किसानों की इस लड़ाई में कांग्रेस पार्टी का साथ देना, उन नेताओं जो हमेशा किसानों के लिए समर्पित थे, उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
इससे पहले श्री डोटासरा ने श्री मदेरणा के चित्र पर पुष्प चढ़ाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर अन्य कांग्रेस नेता एवं कार्यकर्ता भी मौजूद थे।
जोरा
वार्ता
More News
बेहतर लोकतंत्र के लिए बढ़ चढ़कर करें मतदान-भजनलाल

बेहतर लोकतंत्र के लिए बढ़ चढ़कर करें मतदान-भजनलाल

25 Apr 2024 | 10:11 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने शुक्रवार को होने वाले लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में बढ़चढ़कर मतदान करने की मतदाताओं से अपील की हैं।

see more..
image