Friday, Apr 26 2024 | Time 15:03 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


गलत वीसीआर भरी गई है तो जांच कर होगी कार्रवाई-कल्ला

जयपुर, 03 मार्च (वार्ता) राजस्थान के ऊर्जा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने आज विधानसभा में आश्वस्त किया कि घरेलू उपयोग के लिए अपने कुओं से पेयजल प्राप्त करने पर घरेलू बिजली की दर से ही बिल राशि वसूलने के मामलों में अगर किसी व्यक्ति की वीसीआर गलत भरी गई है तो उसकी जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।
डॉ. कल्ला प्रश्नकाल में विधायकों के पूरक प्रश्नों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति घरेलू उपयोग के लिए ही पेयजल अपने कुओं से प्राप्त करते हैं, उनसे घरेलू बिजली की दर से ही बिल राशि वसूल की जाती है। फिर भी इस संबंध में यदि किसी व्यक्ति की वीसीआर गलत भरी गई है तो उसकी जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा बीपीएल परिवारों को घरेलू बिजली पर 50 यूनिट तक खर्च पर 1.30 रुपये का अनुदान दिया जाता है। इसके तहत बीपीएल और लघु घरेलू परिवारों को राहत देते हुये 56 लाख परिवारों को 528 करोड़ रुपये का अनुदान प्रतिवर्ष दिया जा रहा हैं।
उन्होंने बताया कि व्यक्तिगत स्तर पर टयूबवैल के जरिये पेयजल प्राप्त करने के लिए (केवल स्वयं के उपभोग के लिए) घरेलू कनेक्शन से विद्युत का उपयोग करने पर उपभोक्ता से घरेलू श्रेणी की दर से राशि वसूल की जाती है। इस सम्बन्ध में कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है।
जोरा
वार्ता
More News
बेहतर लोकतंत्र के लिए बढ़ चढ़कर करें मतदान-भजनलाल

बेहतर लोकतंत्र के लिए बढ़ चढ़कर करें मतदान-भजनलाल

25 Apr 2024 | 10:11 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने शुक्रवार को होने वाले लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में बढ़चढ़कर मतदान करने की मतदाताओं से अपील की हैं।

see more..
image