Friday, Apr 26 2024 | Time 14:52 Hrs(IST)
image
राज्य


भ्रूण लिंग परीक्षण करते चिकित्सक इम्तियाज चौथी बार गिरफ्तार

जयपुर, 09 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान के जोधपुर में राज्य पीसीपीएनडीटी टीम ने भ्रूण लिंग परीक्षण मामले में एक चिकित्सक एवं संविदा पर कार्यरत लेब टेक्नीशियन को गिरफ्तार किया है।
अध्यक्ष, राज्य समुचित प्राधिकारी पीसीपीएनडीटी एवं मिशन निदेशक एनएचएम, नवीन जैन ने बताया कि टीम ने जोधपुर में डिकाय कार्यवाही करते हुए अवैध अपंजीकृत पोर्टेबल सोनोग्राफी मशीन से एक घर में भ्रूण लिंग परीक्षण करते हुये आदतन इस कार्य में लिप्त डॉ इम्तियाज अली और संविदा पर कार्यरत लेब टेक्नीशियन जोधपुर निवासी फतेह किशन शर्मा को गिरफ्तार किया। टीम ने काम में ली गयी अवैध पोर्टेबल सोनोग्राफी मशीन भी जब्त कर ली।
उन्होंने बताया कि आरोपी डॉ. इम्तियाज इससे पूर्व भी 7 अक्टूबर 2016, 21 मई 2017 तथा गत पांच जनवरी को भ्रूण लिंग परीक्षण करते पकड़ा गया और जेल में रहा था। इम्तियाज को राजकीय सेवा से निलंबित कर दिया गया था। आरोपी चिकित्सक जमानत पर बाहर आने के बाद पुनः भ्रूण लिंग जांच करने में लग गया लेकिन चौथी बार भी पकड़ा गया।
उन्होंने बताया कि एक अन्य दलाल हनुमान ज्याणी मौका मिलते ही फरार हो गया। हनुमान ज्याणी के खिलाफ यह तीसरा मामला है, जिसकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि आरोपी इम्तियाज अली से पूछताछ की जा रही है।
जोरा
वार्ता
image