Wednesday, Sep 26 2018 | Time 04:44 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • चुनाव कराना राष्ट्रीय हित में नहीं: थेरेसा मे
  • तेलंगाना में रिश्वत लेने के मामले अधिकारी समेत दो गिरफ्तार
  • टाई रहा भारत और अफगानिस्तान का रोमांचक मुकाबला
  • जम्मू निकाय चुनाव के लिए 815 उम्मीदवारों ने भरे पर्चे
  • पश्चिमी पाकिस्तान का शरणार्थी एक प्रतिनिधि मंडल जितेंद्र सिंह से मिला
राज्य Share

भ्रूण लिंग परीक्षण करते चिकित्सक इम्तियाज चौथी बार गिरफ्तार

जयपुर, 09 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान के जोधपुर में राज्य पीसीपीएनडीटी टीम ने भ्रूण लिंग परीक्षण मामले में एक चिकित्सक एवं संविदा पर कार्यरत लेब टेक्नीशियन को गिरफ्तार किया है।
अध्यक्ष, राज्य समुचित प्राधिकारी पीसीपीएनडीटी एवं मिशन निदेशक एनएचएम, नवीन जैन ने बताया कि टीम ने जोधपुर में डिकाय कार्यवाही करते हुए अवैध अपंजीकृत पोर्टेबल सोनोग्राफी मशीन से एक घर में भ्रूण लिंग परीक्षण करते हुये आदतन इस कार्य में लिप्त डॉ इम्तियाज अली और संविदा पर कार्यरत लेब टेक्नीशियन जोधपुर निवासी फतेह किशन शर्मा को गिरफ्तार किया। टीम ने काम में ली गयी अवैध पोर्टेबल सोनोग्राफी मशीन भी जब्त कर ली।
उन्होंने बताया कि आरोपी डॉ. इम्तियाज इससे पूर्व भी 7 अक्टूबर 2016, 21 मई 2017 तथा गत पांच जनवरी को भ्रूण लिंग परीक्षण करते पकड़ा गया और जेल में रहा था। इम्तियाज को राजकीय सेवा से निलंबित कर दिया गया था। आरोपी चिकित्सक जमानत पर बाहर आने के बाद पुनः भ्रूण लिंग जांच करने में लग गया लेकिन चौथी बार भी पकड़ा गया।
उन्होंने बताया कि एक अन्य दलाल हनुमान ज्याणी मौका मिलते ही फरार हो गया। हनुमान ज्याणी के खिलाफ यह तीसरा मामला है, जिसकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि आरोपी इम्तियाज अली से पूछताछ की जा रही है।
जोरा
वार्ता
More News
निजी स्कूल वाहनों में लगे जीपीएस व सीसीटीवी कैमरे: उच्च न्यायालय

निजी स्कूल वाहनों में लगे जीपीएस व सीसीटीवी कैमरे: उच्च न्यायालय

25 Sep 2018 | 11:52 PM

नैनीताल 25 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने हल्द्वानी के काठगोदाम में स्कूल वैन में एक मासूम के साथ हुए यौन उत्पीड़न के मामले को गंभीरता से लेते हुए मासूमों की सुरक्षा के लिये कुछ महत्वपूर्ण निर्देश जारी किये हैं।

 Sharesee more..
कृषि हमारी मूल संस्‍कृति है : उप राष्‍ट्रपति

कृषि हमारी मूल संस्‍कृति है : उप राष्‍ट्रपति

25 Sep 2018 | 11:33 PM

तिरूपति, 25 सितंबर (वार्ता) उप राष्‍ट्रपति एम.वेंकैया नायडू ने कहा है कि कृषि हमारी मूल संस्‍कृति है अौर हमें इसे समर्थन कर किसानों के लिए उपयोगी बनाना है।

 Sharesee more..
image