Wednesday, Feb 20 2019 | Time 05:10 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सऊदी अरब के शाहजादे सलमान पहुंचे भारत, मोदी ने हवाई अड्डे पर की अगवानी
राज्य Share

चौहान ने बैतूल में सिंचाई परियोजनाओं का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया

बैतूल, 11 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज बैतूल जिले के मुलताई में 72 करोड़ 37 लाख रूपए की लागत से निर्मित पारसडोह बांध का लोकार्पण तथा 206 करोड़ 49 लाख से निर्मित होने वाले पारसडोह सूक्ष्म सिंचाई पद्धति प्रोजेक्ट और 6 करोड़ 42 लाख रूपए की लागत वाले घाटबिरौली प्रोजेक्ट का भूमिपूजन किया।
श्री चौहान ने इस दौरान कहा कि मुलताई के छात्र-छात्राओं के तकनीकी कौशल विकास के लिये आईटीआई खोली जाएगी तथा कॉलेज में साइंस विषय भी पढ़ाए जायेंगे। उन्होंने कहा कि किसानों को सोयाबीन के विक्रय के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। सोयाबीन का वाजिब दाम मिलेगा। उन्होंने कहा कि अब पांच एकड़ जमीन वाले किसान भी सम्बल योजना में शामिल होंगे
उन्होंने कहा कि किसानों को भविष्य में पानी के लिए चिंता करने की जरूरत नहीं होगी, जिले में जहां-जहां आवश्यकता होगी, वहां-वहां बांध बनाए जाएंगे। मुलताई क्षेत्र में निर्मित पारसडोह डेम से मुलताई, प्रभातपट्टन, आठनेर एवं बैतूल विकासखण्ड की 9990 हेक्टेयर कृषि भूमि में सिंचाई होगी। मुख्यमंत्री ने भैंसदेही महाविद्यालय में एमए पाठ्यक्रम आरंभ करने और भीमपुर में आईटीआई भवन निर्माण की घोषणा की।
इस अवसर पर सांसद प्रभात झा, नागरिक आपूर्ति निगम के अध्यक्ष डॉ. हितैष बाजपेयी, बैतूल की सांसद ज्योति धुर्वे, विधायक बैतूल हेमन्त खण्डेलवाल, विधायक मुलताई चंद्रशेखरा देशमुख, विधायक भैंसदेही महेन्द्र सिंह चौहान सहित अन्य जन-प्रतिनिधि मौजूद थे।
बघेल
वार्ता
More News
पाकिस्तान  ने 26/11 आतंकी हमले में कोई कार्रवाई नहीं की : सीतारमण

पाकिस्तान ने 26/11 आतंकी हमले में कोई कार्रवाई नहीं की : सीतारमण

19 Feb 2019 | 11:28 PM

बेंगलुरू, 19 फरवरी(वार्ता) रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बयान कि पुलवामा हमले में बिना किसी सबूत के भारत ने पाकिस्तान को दोषी ठहराया है ,पर प्रतिक्रिया करते हुए कहा है कि मुंबई हमले केे बाद भारत सरकार ने अनेक बार डोजियर दिए लेकिन वहां की सरकारों ने षड़यंत्रकारियोेें के खिलाफ काेई कार्रवाई नहीं की है।

 Sharesee more..
image