Friday, Apr 26 2024 | Time 20:11 Hrs(IST)
image
राज्य


गणवेश की राशि में कथित गड़बड़ी मामले में कांग्रेस का प्रदर्शन

शिवपुरी, 18 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में स्कूल गणवेश की राशि में कथित तौर पर हुई गड़बड़ी के मामले में आज कांग्रेस ने प्रदर्शन करते हुए इस मामले में ज्ञापन दिया।
इस मामले को लेकर कलेक्टर कार्यालय पर जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं द्वारा तथा स्व सहायता समूह की महिलाओं द्वारा अलग-अलग समय में इसी मुद्दे को लेकर प्रदर्शन किया गया तथा जिला कलेक्टर शिल्पा गुप्ता को ज्ञापन दिया।
जिला कलेक्टर शिल्पा गुप्ता द्वारा ज्ञापन देने आए कांग्रेसियों को बताया गया कि इस मामले में विभिन्न माध्यमों से जानकारी तथा शिकायत मिलने पर उनके द्वारा जांच कमेटी बना दी गई है, जो शीघ्र ही पूरी जांच करके रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी तथा जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।
जिला कांग्रेस अध्यक्ष बैजनाथ सिंह यादव ने बताया कि शिवपुरी जिले की स्कूलों में गणवेश बनाने तथा उसको वितरण करने के लिए जो कपड़ा खरीदा गया है। उसकी गुणवत्ता ठीक नहीं है तथा कपड़ा खरीदने से लेकर बनवाने तक के मामले में करोड़ों रुपए के भ्रष्टाचार किए जाने की आशंका है। उन्होंने बताया कि यह कार्य आजीविका मिशन के अंतर्गत स्व सहायता समूह से करवाया जा रहा है तथा गणवेश वितरण में भी विलंब हो रहा है।
उन्होंने बताया कि यह पूरा मामला गंभीर है इसकी निष्पक्ष जांच होना चाहिए। जिला कलेक्टर ने उन्हें जांच कमेटी के बारे में बताया है तथा यह भी बताया है कि इस पूरे मामले की जांच की जा रही है। कांग्रेसियों के जाने के बाद स्व सहायता समूह कि महिलाएं भी जुलूस लेकर कलेक्टर कार्यालय पर पहुंची तथा उन्होंने भी जिला कलेक्टर श्रीमती गुप्ता से कहां की उनके द्वारा गणवेश बनाने का काम किया जा रहा है वह अच्छा काम कर रही है।
सं बघेल
वार्ता
image