Friday, Apr 26 2024 | Time 14:38 Hrs(IST)
image
राज्य


गुजरात एटीएस ने दिल्ली से 24 करोड़ के ड्रग्स बरामद किये

अहमदाबाद, 15 अप्रैल (वार्ता) गुजरात पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने दिल्ली के पहाड़गंज इलाके के एक मकान से नशीले पदार्थ मेथांफेटामाइन की पांच किलो की खेप बरामद की है जिसकी कीमत 24 करोड़ रूपये आंकी गयी है।
एटीएस ने गत 26 मार्च को पोरबंदर तट से दूर एक नौका से नौ ईरानी तस्करों को पकड़ कर उनके पास से पांच सौ करोड़ रूपये की 100 किलो हेरोइन बरामद की थी। तस्करों ने इसे जलाने के लिए नौका में आग लगायी थी वह आखरिकार डूब गयी थी पर हेरोइन बरामद कर ली गयी थी। पूछताछ के बाद एक अफगानी नागरिक नियामत खान अहेमदजई और केरल के मोहम्मद अब्बदुल सलाम कुन्नी को पकड़ा गया था। अहेमदजई दिल्ली में हेरोइन लेकर इसे कुन्नी के माध्यम से दक्षिण भारत और वहां से विदेशों में भेजने वाला था।
पुलिस ने बताया कि दोनो से पूछताछ में अहेमदजई ने खुलासा किया कि उसने 10 किलो मेथांफेटामाइन, जिसका पार्टी ड्रग्स आइस और क्रिस्टल के तौर पर इस्तेमाल होता है, भी कुन्नी को सौंपा था। इसके बाद कुन्नी को लेकर एटीएस दिल्ली आयी और उसकी निशानदेही पर पहाड़गंज के उस मकान से जहां वह रहता था, पांच किलो मेथांफेटामाइन बरामद की गयी। उसने बताया कि शेष पांच किलो खेप उसने विदेशों में भेज दी है।
अहमेदजई ने यह भी बताया कि मेथांफेटामाइन की एक बड़ी खेप पाकिस्तान अफगानिस्तान के नशीले पदार्थों का धंधा करने वाले एक गिरोह ने समुद्र के रास्ते गुजरात के कच्छ में उतारी थी। बरामद माल उसका एक छोटा सा हिस्सा है। एटीएस इस मामले में गहराई से छानबीन कर रही है।
रजनीश
वार्ता
image