Friday, Apr 26 2024 | Time 23:01 Hrs(IST)
image
राज्य


गुजरात में वर्षाजनित दुर्घटनाओं में 22 लोगों की मौत

मोरबी/अहमदाबाद, 10 अगस्त (वार्ता) गुजरात में जारी भारी वर्षा के बीच पिछले 24 घंटे में रिकार्डतोड़ बारिश हुई है और इस दौरान वर्षाजनित दुर्घटनाओं में 22 लोगों की मौत हुई हैं।
पुलिस ने बताया कि मोरबी सीटी ए डिवीजन क्षेत्र में मोरबी-कंडला राजमार्ग पर कामधेनु पार्टी प्लॉट के पास 25 वारिया इलाके में बारिश के बीच खुले प्लॉट की दीवार शनिवार अपराह्न झोपडपट्टी पर गिरने से उनमें रह रहे आठ मजदूर घायल हो गए। घायल अवस्था में उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घाषित कर दिया। मृतकों की पहचान मध्यप्रदेश निवासी मजदूर काणीबेन (18), फलिताबेन डामोर (19), आशाबेन (15), विदेशभाई (20), कसमाबेन खराडी (30), ललीताबेन खराडी (16), अल्केशभाई खराडी (14), तेजलबेन खराडी (13) के रूप में हुयी है।
एक अन्य घटना अमरेली जिले के वडिया क्षेत्र के हनुमान खिजडिया गांव में आज अपराह्न हुयी जहां वर्षा के बीच खेत के पास पानी में खेल रहे दो बच्चे गहरे पानी में डूब गए। गहरे पानी में डूब जाने से दोनों की मौत हो गयी। उनकी पहचान मध्यप्रदेश निवासी कांजरियाभाई आदिवासी के दो पुत्र बायो उर्फ चंपालाल (8) और रेयालाल (7) के रूप में हुयी है।
अहमदाबाद शहर के बोपल इलाके के निसर्ग बंगलोज में बरसात के बीच एक निर्माणाधीन मकान की दीवार गिरने से इसके निकट बनी झोपड़ी में सो रहे एक मजदूर परिवार के चार सदस्यों की आज तड़के मौत हो गयी। मृतकों की पहचान दिनेश (35) उसकी पत्नी रमनाबेन (30) और तीन साल की एक पुत्री और दो साल के पुत्र के तौर पर की गयी है।
खेड़ा जिले के नडियाद में कल देर रात तीन मंजिला मकान गिरने से चार लोगों की मौत हो गयी तथा पांच अन्य घायल हो गये। सुरेन्द्रनगर जिले के बावडी गांव में नदी पार करने के दौरान तीन लोग बह गये जबकि बनासकांठा जिले के थराद में वर्षा से उफनाये नर्मदा नहर में डूब कर एक युवक की मौत हो गयी।
अनिल राम
वार्ता
More News
यूपीएससी परीक्षा में सफल हुए आठ छात्रों का होगा सम्मान

यूपीएससी परीक्षा में सफल हुए आठ छात्रों का होगा सम्मान

26 Apr 2024 | 10:52 PM

अहमदाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) गुजरात में अहमदाबाद सरदारधाम में प्रशिक्षण प्राप्त कर यूपीएससी परीक्षा में सफल हुए आठ छात्रों का राज्य के मुख्यमंत्री भूपेन्द्रभाई पटेल की उपस्थिति में भव्य सम्मान समारोह 28 अप्रैल को आयोजित किया जायेगा।

see more..
अहमदाबाद में यामाहा ने किया म्यूजिक स्क्वायर ‘सिम्फनीज स्टोरी’ लॉन्च

अहमदाबाद में यामाहा ने किया म्यूजिक स्क्वायर ‘सिम्फनीज स्टोरी’ लॉन्च

26 Apr 2024 | 10:48 PM

अहमदाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) ऑटोमोबाइल और संगीत/ऑडियो ब्रांडों में से एक यामाहा ने गुजरात के अहमदाबाद में अपना पहला म्यूजिक स्क्वायर ‘सिम्फनीज स्टोरी’ शुक्रवार को लॉन्च किया।

see more..
झूठी गारंटियों से कांग्रेस ने हिमाचल को ठगाः अनुराग

झूठी गारंटियों से कांग्रेस ने हिमाचल को ठगाः अनुराग

26 Apr 2024 | 10:38 PM

बिलासपुर/घुमारवीं, 26 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा है कि अपनी झूठी गारंटीयों से माताओं बहनों, किसानों, गरीबों और एससी, एसटी, ओबीसी को ठगने के बाद अब कांग्रेस हमारे संतानों को भी ठगने की योजना बना रही है।

see more..
image