Friday, Apr 26 2024 | Time 22:44 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मरीज से सुविधा शुल्क की मांग करने वाला बार्ड ब्वाय गिरफ्तार

हमीरपुर 14 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में हमीरपुर के जिला अस्पताल में मरीज से प्लास्टर बांधने के नाम पर सुविधा शुल्क की मांग करने वाले वार्ड ब्वाय को जिलाधिकारी ने पुलिस के हवाले कर दिया वहीं आयुष्मान भारत योजना मेें लापरवाही बरतने वाले 12 कर्मचारियों का वेतन रोक दिया।
जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इमरजेंसी वार्ड के निरीक्षण के बाद वह प्लास्टर रूम मे पहुंचे जहां अमिरता गांव की वृद्धा अतुलिया ने शिकायत की कि उसके चार वर्षीय नाती के हाथ में प्लास्टर लगाने के एवज में उससे तीन सौ रूपये मांगे जा रहे है। भड़के जिलाधिकारी ने एसडीएम व कोतवाल को बुलाकर बार्ड ब्वाय रामसेवक को गिरफ्तार करा दिया और जेल भेजने के आदेश कर दिया।
जिला अस्पताल मे अभी तक आयुष्मान भारत के 63 हजार कार्डो मे मात्र 23 सौ एक्टिवेट होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए श्री प्रकाश ने तीनो संविदा कर्मियों का वेतन रोक दिया है वहीं महिला संविदा कर्मी संगीता श्रीवास्तव बिना स्वीकृत अवकाश के मैटरनिटी लीव पर जाने पर नाराजगी जाहिर करते हुए उनकी सेवाए समाप्त करने के आदेश दिये है। जिलाधिकारी ने कहा है कि सीएमओ आफिस के सभी कर्मचारी पांच बजे के बाद क्षेत्र मे जाकर आयुष्मान भारत की प्रगति को लेकर काम करेंगे।
उन्होने आयुष्मान भारत मे लगे लिपिक अशोक बाबू, सीएमएस पुरुष डा0 पीएन गोयल, जितेन्द्र बाबू, प्रशासनिक अधिकारी समेत सात लोगो का वेतन रोक दिया है।
सं प्रदीप
वार्ता
image