Friday, Apr 26 2024 | Time 22:57 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जीएसटी को लेकर कानपुर में मोदी के दौरे के पहले डमरू प्रदर्शन

जीएसटी को लेकर कानपुर में मोदी के दौरे के पहले डमरू प्रदर्शन

कानपुर, 13 दिसम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के कानपुर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे के एक दिन पहले यहां पेट्रोल डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने की मांग को लेकर समाजवादी पार्टी(सपा) कार्यकर्ताओं एवं व्यापारियों ने डमरु बजाकर प्रदर्शन किया।

कानपुर शहर में डबल पुलिया पर सपा कार्यकर्ताओं के अलावा उत्तर प्रदेश प्रान्तीय व्यापार मण्डल से जुड़े सदस्यों ने प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु गुप्ता के नेतृत्व में डमरू एवं मंजीरा बजाकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने सरकार से मदारी बनने की बजाय सरकार बनकर जनता की जमीनी तकलीफों को समझने और उनके हित में काम करने की मांग रखी। सरकार बनो मदारी नहीं जनता है ये बंदर नहीं और मोदी जी वादा निभाओ पेट्रोल डीजल जीएसटी में लाओ के नारों के साथ डमरू मंजीरा बजाकर प्रदर्शन करते हुए श्री गुप्ता ने कहा कि सरकार ने जनता और व्यापारियों को बंदर ही समझ रखा है क्योंकि सरकार जब चाहे कोई टैक्स लगा देती है और जब चाहे टैक्स बढ़ा देती है। जिस वक्त आमदनी लगातार घट रही है,मंदी है,बिक्री घटी हुई है है उस वक़्त मोदी सरकार जीएसटी की दरों को कम करने की बजाय बढ़ाने की तैयारी कर रही है।

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार फिर से जीएसटी दर को 5 से 8 व 12 से 15 प्रतिशत कर रही है। जीएसटी के कारण पहले से ही व्यापार ठप्प है। उनका कहना है जीएसटी बढ़ने से ग्राहक उनकी दुकानों पर कम आएंगे और ऑनलाइन ख़रीददारी करेंगे क्योंकि वहां माल सस्ता मिलेगा।

श्री गुप्ता ने कहा कि केन्द्र सरकार ने पेट्रोल डीजल समेत सभी वस्तुओं को जीएसटी के दायरे में लाने का वादा किया था, लेकिन अभी तक भी वादा पूरा नहीं किया। वादा खिलाफी से देश आक्रोश में है। वन नेशन वन टैक्स की बात करके वन नेशन कई टैक्स लगाये और सबसे अहम वस्तु बिजली,पेट्रोल व डीजल को जीएसटी से बाहर रख दिया।

इस मौके पर अभिमन्यु गुप्ता,कार्यक्रम संयोजक प्रदेश उपाध्यक्ष युवा हरिओम शर्मा,प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष संजय बिस्वारी,कानपुर नगर अध्यक्ष जीतेंद्र जायसवाल, महिला प्रदेश अध्यक्ष नीलम रोमिला सिंह,गौरव बकसारिया, शेषणाथ यादव, विनय कुमार,नितिन सिंह,शब्बीर अंसारी,राजेन्द्र मोबाइल,गोपाल मिश्रा,मनोज चौरसिया,मोनी बंटा, गुलफाम ,आदि व्यापारी थे।

सं त्यागी

वार्ता

image