Friday, Apr 26 2024 | Time 22:43 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लखनऊ में बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित लापता

लखनऊ 03 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश की लखनऊ पुलिस को उन कोरोना संक्रमितों की तलाश कर रही है जिन्होने अपना गलत नाम पता देकर टेस्ट कराया और रिपोर्ट पाजीटिव आने के बाद लापता हो गये।
स्वास्थ्य विभाग ने इस बारे में पुलिस को सूचना दी है और पुलिस खुला घूम रहे इन संक्रमितों की तलाश कर रही है।
सूत्रों के अनुसार 23 से 31 जुलाई के बीच 2290 लोगों ने अपनी कोरोना जांच करायी लेकिन अपना असली पता ठिकाना सरकारी रजिस्टर में अंकित नहीं कराया। रिपोर्ट पाजीटिव आने पर स्वास्थ्य विभाग ने संपर्क करने की कोशिश की मगर असफल रहा।
जिला प्रशासन ने इस संबंध में पुलिस की सर्विलांस सेल से संपर्क किया है जिसके बाद 1171 मरीज ढूढ़ निकाल गये जिन्हे अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है हालांकि अभी भी पुलिस लापता 1119 मरीजों की तलाश कर रही है।
सूत्रों ने बताया कि गलत सूचना देकर कोरोना टेस्ट कराने वालों के खिलाफ प्रशासन कानूनी कार्रवाई की तैयारी कर रहा है।
पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय ने बताया “ कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिये हर रोज हजारों टेस्ट किये जा रहे हैं। इस दौरान कुद लोग अपना नाम पता और मोबाइल नम्बर गलत बता रहे है। जांच के बाद यह जानकारी सामने आयी है। हम अब तक ऐसे 1171 मरीजों की तलाश कर चुके है जबकि बचे हुये की तलाश की जा रही है। सभी अस्पतालों से कहा गया है कि सैंपल लेने से पहले वे मरीज द्वारा बताये गये पते ठिकान की अच्छी तरह जांच कर लें।”
प्रदीप
वार्ता
image