Friday, Apr 26 2024 | Time 22:54 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अमरोहा में पंचायत चुनाव के लिये लाई गई 100 पेटी शराब बरामद

अमरोहा, 08 अप्रैल (वार्ता)उत्तर प्रदेश के अमरोहा में पुलिस ने ऐंबुलेंस से हरियाणा मार्का अवैध शराब की 100 पेटी,एक अवैध 315 बोर तमंचा व दो कारतूस बरामद कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस प्रवक्ता ने यहां कहा कि गुरुवार को सुबह दिल्ली की ओर से आ रही ​​​​​एंबुलेंस को पुलिस ने रोकना चाहा तो चालक ने एमरजेंसी सर्विसेज बताते हुए एतराज जताया।परंतु तलाशी लेने पर पुलिस से ऐंबुलेंस में सवार लोगों ने पंचायत चुनाव के दौरान मतदाताओं के बीमार पड़ जाने की हालत में जरूरी मेडिसिन बता कर पुलिस को गुमराह भी किया।
पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आज सुबह सवेरे वाहन चैकिंग के दौरान दिल्ली की ओर से आने वाली ऐंबुलेंस को जब रोकने का इशारा किया गया तो चालक ने आपातकालीन सेवा के मद्देनजर ज्यादा देर रुकने पर असमर्थता जताई थी।लेकिन पुलिस द्वारा चैकिंग से पहले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मतदाताओं के लिए खास मेडिसिन बताते हुए आरोपियों ने पुलिस से पीछा छुडाने की बार बार कोशिश अंत तक की गई।बार बार मरीजों की खास दवाई बताते हुए पुलिस को भटकाने का भरसक प्रयास भी किया।लेकिन तलाशी के बाद पुलिस कर्मी भी हैरान रह गए।
नेशनल हाईवे-09 स्थित अमरोहा के ड‍िडौली इलाके में नारंगपुर के समीप चुनाव में खपाने के ल‍िए एंबुुलेंस से शराब तस्करी का यह पहला मामला है।शराब तस्कर इस बार पुलिस की नजरों से वे बच नहीं सके। अवैध शराब तस्करी में प्रयुक्त एंबुलेंस को पकड़ने में इस बार पुलिस को कामयाबी मिल ही गई है। एंबुलेंस में सौ पेटी शराब लदी थी।तीन तस्कर भी गिरफ्तार किए गए हैं।शराब तस्‍करी के इस नए तरीके से हर किसी को भी हैरत में डाल द‍िया है।
सं विनोद
वार्ता
image