Friday, Apr 26 2024 | Time 06:40 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में कोरोना से नवमीं मौत, प्रभावितों की संख्या बढ़कर 155 हुयी

मध्यप्रदेश में कोरोना से नवमीं मौत, प्रभावितों की संख्या बढ़कर 155 हुयी

भोपाल, 04 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में आज एक कोरोना संक्रमित की मौत के बाद प्रदेश में इससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 9 हो गयी। वहीं, प्रदेश में इससे संक्रमितों की संख्या में भी इजाफा हुआ है, जो बढ़कर 155 हो गयी, जिसमें इंदौर के 112 कोरोना संक्रमित शामिल हैं।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार छिंदवाड़ा में सुबह एक कोरोना संक्रमित ने दमतोड दिया। यह छिंदवाड़ा में पहली मौत है तथा प्रदेश में नवमीं मौत है। वहीं, प्रदेश में इससे प्रभावितों की संख्या में भी इजाफा हुआ है, जो बढ़कर 155 पहुंच गया है। इंदौर में अब तक 112 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुकें हैं, जिसमें पांच कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। वहीं, भोपाल में अब तक 09 कोरोना पॉजिटिव मिलें हैं।

मुरैना में कल 10 नए मरीज मिलने के बाद, वहां इससे प्रभावितों का आंकड़ा बढकर 12 हो गया। इसके अलावा छिंदवाड़ा में भी एक पॉजिटिव मिलने के बाद वहां कोरोना संक्रमितों की संख्या दो हो गयी है। छिंदवाड़ा में जो दूसरा पॉजिटिव मरीज मिला है, वह पहले मरीज का पिता बताया गया है।

इसके अलावा उज्जैन में अब तक 7 मरीज मिले हैं, जिसमें दो की मृत्यु हो चुकी है। जबलपुर में 8 कोरोना मरीज अब तक मिल चुके हैं। यहां पिछले कुछ दिनों से इससे प्रभावितों के आंकड़े में इजाफा नहीं हुआ है। वहीं, ग्वालियर और शिवपुरी में अब तक दो-दो मरीज मिलें है। यहां इससे प्रभावित मरीजों की संख्या स्थिर है। इसके साथ ही खरगोन में एक कोरोना मरीज मिला था, जिसकी मृत्यु के बाद उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी।

राज्य सरकार द्वारा कोरोना के मौजूदा संकट से निपटने सभी संभव प्रयास किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार इसकों लेकर समीक्षा बैठक कर इस पर निगरानी रखे हुए हैं। राज्य के मुख्य सचिव द्वारा प्रदेश के सभी कलेक्टरों से वीडियों कान्फेंसिंग के जरिए स्थिति की समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं। वहीं लॉकडाउन का भी प्रदेश के सभी 52 जिलों में कड़ाई से पालन कराया जा रहा है।

बघेल

वार्ता

image