Sunday, Apr 28 2024 | Time 05:22 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


एएसआई के सर्वे पर आपत्ति दिग्विजय की तुष्टीकरण की राजनीति: शर्मा

एएसआई के सर्वे पर आपत्ति दिग्विजय की तुष्टीकरण की राजनीति: शर्मा

भोपाल, 22 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं राज्यसभा सांसद पर आरोप लगाते हुए आज कहा कि श्री सिंह धार स्थित भोजशाला के एएसआई के सर्वे पर आपत्ति करके तुष्टीकरण की राजनीति कर रहे हैं।

श्री शर्मा ने यह बात श्री सिंह द्वारा इलेक्टोरल बॉन्ड एवं भोजशाला मामले को लेकर की गई पत्रकार-वार्ता के संबंध में अपने बयान में कही। उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश में जब भी चुनाव होते हैं, कांग्रेस हार के डर से ईवीएम, जांच एजेंसी एवं न्यायालय पर सवाल खड़ा करती है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की निंदा करना, आंतकवादियों का समर्थन करना, न्यायालय के फैसलों पर आपत्ति करना और देश विरोधियों का साथ देना कांग्रेस और श्री सिंह का मूल चरित्र रहा है।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश का जो कायाकल्प हो रहा है, उसके चलते पूरे देश में श्री मोदी और भाजपा के पक्ष में लहर है। आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का सूपड़ा साफ होना तय है और कांग्रेस पार्टी के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है। इसलिए श्री सिंह भोजशाला को मुद्दा बनाने का प्रयास कर रहे हैं, जिसके सर्वे का आदेश न्यायपालिका ने दिया है।

उन्होंने कहा कि यह श्री सिंह के द्वारा स्पष्ट तौर पर न्यायालय की अवमानना है। उनका न्यायपालिका से अनुरोध है कि इस विषय पर स्वतः संज्ञान लेकर श्री सिंह पर न्यायालय की अवमानना का केस दर्ज होना चाहिए। इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर आरोप लगाने वाली कांग्रेस और इंडी गठबंधन में शामिल पार्टियों को भाजपा से कम सांसद होने के बाद भी ढाई गुना अधिक चंदा मिला है।

श्री शर्मा ने कहा कि इलेक्टोरल बॉन्ड को भारतीय राजनीति में काले धन के चुनावी चंदे का वर्चस्व समाप्त करने के लिए लाया गया था। इलेक्टोरल बॉन्ड पर उच्चतम न्यायालय की कार्यवाही का हम सम्मान करते हैं। इलेक्टोरल बॉन्ड को हम पारदर्शी दान कहते हैं, लेकिन कांग्रेस इसे वसूली कहती है। श्री सिंह जैसे नेताओं के संज्ञान में रहना चाहिए कुल 20 हजार करोड़ के चुनावी बॉन्ड में से भाजपा को 303 सांसद होने के बाद भी सिर्फ 6 हजार करोड़ मिले हैं। वहीं कांग्रेस सहित इंडी गठबंधन के 242 सांसद ही हैं, जिन्हें 14 हजार करोड़ चुनावी बॉन्ड से मिले हैं। जब इलेक्टोरल बॉन्ड से जुड़ी जानकारी सभी के सामने आएगी तो कांग्रेस और इंडी गठबंधन में शामिल दल देश की जनता से नजरें नहीं मिला पाएंगे।

श्री शर्मा ने कहा कि तुष्टिकरण की नीति के माध्यम से कांग्रेस ने जो अपनी राजनीतिक जमीन तैयार की थी, वो उसे दरकती दिखाई दे रही है। कांग्रेस से जनता तो क्या उसके नेताओं का ही मोहभंग होने लगा है और हर दिन बड़ी संख्या में पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो रहे हैं। जिनमें मुस्लिम वर्ग के नेता और कार्यकर्ता भी शामिल हैं। बिना किसी भेदभाव के लागू की जा रही सरकारी योजनाओं से मुस्लिम वर्ग के जीवन में भी खुशहाली आई है। इस स्थिति से श्री सिंह जैसे कांग्रेस नेता बौखला गए हैं और अपने राजनीतिक लाभ के लिए जानबूझकर इस तरह की बयानबाजी कर रहे हैं।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि श्री सिंह को धार्मिक भेदभाव का आरोप लगाने से पहले यह जान लेना चाहिए कि धार स्थित भोजशाला परिसर में एएसआई का सर्वे इंदौर हाईकोर्ट के आदेश पर हो रहा है। एक सामाजिक संस्था द्वारा लगाई गई याचिका पर न्यायालय ने उक्त आदेश पारित किया था। सर्वप्रथम तो श्री सिंह ने बिना जानकारी के इस सर्वे पर जो आपत्ति लगाई है, उसे स्पष्ट करें। यह धार्मिक भेंदभाव का आरोप स्पष्ट तौर पर न्यायालय की अवमानना है, जिस पर न्यायालय को स्वतः संज्ञान लिया जाकर अवमानना का केश दर्ज होना चाहिए।

बघेल

वार्ता

More News
छत्तीसगढ़ में ट्रक और मोटरसाइकिल की टक्कर में चार लोगों की मौत

छत्तीसगढ़ में ट्रक और मोटरसाइकिल की टक्कर में चार लोगों की मौत

27 Apr 2024 | 8:23 PM

जांजगीर-चांपा 27 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले के मुलमुला थाना क्षेत्र में शनिवार को ट्रक और मोटरसाइकिल की टक्कर में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और एक महिला ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

see more..
image