Friday, Apr 26 2024 | Time 10:21 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अफसरों को जनता के प्रति अपने दायित्व समझना चाहिए - सज्जन

अफसरों को जनता के प्रति अपने दायित्व समझना चाहिए - सज्जन

इंदौर, 19 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के लोक निर्माण विभाग मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने आज कहा कि राज्य के वरिष्ठ अफसरों को जनता के प्रति अपने दायित्वों को समझना चाहिये।

श्री वर्मा ने मध्यप्रदेश आईएएस ऑफिसर्स एसोसिएशन की अध्यक्ष गौरी सिंह की ओर से हाल ही में राज्य के मुख्य सचिव को लिखे गये एक पत्र के संदर्भ से जुड़े सवालों के जवाब में यह टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि पत्र से हमारा और हमारी सरकार का कोई लेना देना नहीं है। पत्र के पीछे की कहानी जनता को मालूम नहीं है। उनका मानना है कि इसके पीछे आईएएस और आईपीएस के बीच चल रहा द्वंद्व है।

श्री वर्मा ने कहा कि इस तरह के द्वंद्व से जनता का नुकसान होता है। यह बात आईएएस और आईपीएस अधिकारियों को समझना चाहिए कि जितना ये प्रदेश हमारा है, उतना ही जनता का भी है और अफसरों को जनता के प्रति अपने दायित्व समझना चाहिए।

हाल ही में लोकायुक्त पुलिस की ओर से इंदौर में पदस्थ सहायक आबकारी आयुक्त अलोक खरे के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने से जुड़े मामले में छापे की कार्रवाई को लेकर किए गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हमारी सरकार भ्रष्ट अफसरों पर अंकुश लगाने के लिए प्रतिबद्ध है। इसी से जुड़े एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अधिकारी के मामले में जांच जारी है और आगे विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी।

सं नाग व्यास प्रशांत

वार्ता

image