Friday, Apr 26 2024 | Time 14:40 Hrs(IST)
image
राज्य


विपक्षी दल निकाय चुनावों में सम्भावित हार देख कर रहे झूठा प्रचार: जाखड़

विपक्षी दल निकाय चुनावों में सम्भावित हार देख कर रहे झूठा प्रचार: जाखड़

चंडीगढ़, 13 फरवरी(वार्ता) पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा है कि राज्य में रविवार को होने वाले स्थानीय निकाय के चुनावों में अपनी सम्भावित हार देख और इसका ठीकरा किसी और के सिर फोड़ने के लिए

विपक्षी शिरोमणि अकाली दल(शिअद), भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) और आम आदमी पार्टी(आप) जैसे राजनीतिक बेबुनियाद आरोप और बयानबाजी कर रहे हैं।

श्री जाखड़ ने आज यहां जारी एक बयान में शिअद और भाजपा नेताओं को अपने कार्यकाल में की गई कथित ज्यादतियों को याद करने की नसीहत देते हुए दावा किया कि प्रदेश में निकाय चुनाव प्रक्रिया पूरी तरह निष्पक्ष तरीके से हो रही है तथा राज्य सरकार का इसमें कोई दखल नहीं है। उन्होंने आप को मुद्दा विहीन पार्टी बताते हुए कहा कि इसे तो मुख्यमंत्री पद के लिए उम्मीदवार भी नहीं मिला और हैरानी की बात नहीं है कि यह मुख्यमंत्री प्रत्याशी के लिये कोई विज्ञापन ही न जारी कर देे। उन्होंने आप हाईकमान के पंजाब के अपने नेताओं को छोड़कर मुख्यमंत्री पद के लिए प्रत्याशी ढूंढने सम्बंधी बयान को लेकर कहा कि उसे अपने ही नेताओं पर भरोसा नहीं है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने दावा किया कि शिअद, भाजपा और आप निकाय चुनावों में दूसरे स्थान के लिए संघर्ष कर रहे हैं जबकि कई स्थानों पर तो ऐसी भी रिपोर्ट हैं कि ये दल अपनी साख बचाने के लिए आपस में मतों का कथित लेनदेन भी कर रहे हैं। कृषि कानूनों के विरोध के चलते भाजपा को तो इन चुनावों में पूरे उम्मीदवार भी नहीं मिले।

उन्होंने अकालियों को वर्ष 2012 की याद दिलाई जब कैप्टन अमरिंदर सिंह की कार पर तलवारों से हमला किया गया था। उन्होंने दावा किया कि इस पार्टी के नेताओं ने गलत बयानी कर जलालाबाद में झूठा पर्चा दर्ज कराया है।

रमेश1558वार्ता

image