Friday, Apr 26 2024 | Time 10:56 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पार्टीजन पूरे मनायोग से चुनाव में विजय के लिए जुट जाएं - कमलनाथ

पार्टीजन पूरे मनायोग से चुनाव में विजय के लिए जुट जाएं - कमलनाथ

भोपाल, 10 नवंबर (वार्ता) कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ ने प्रत्याशियों के मुद्दे पर कुछ स्थानों पर कथित असंतोष संबंधी खबरों के बीच आज पार्टीजनों से आह्वान करते हुए कहा कि वे सभी अपने-अपने क्षेत्र के पार्टी अधिकृत प्रत्याशियों को जिताने के लिये पूरे मनोयोग से जुट जाएं। अब सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी से हमारी आर-पार की लड़ाई है।

प्रदेश कांग्रेस की ओर से जारी विज्ञप्ति में श्री कमलनाथ ने कहा कि पार्टी ने बहुत सोच विचार कर, स्थानीय राजनीतिक समीकरण और सर्वेक्षणों के आधार पर सर्वसम्मति से प्रत्याशियों का चयन किया है। पार्टीजन कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी को मिलकर सहयोग करें। उन्होंने आग्रह किया है कि पार्टीजन सब कुछ भूलकर अपने-अपने क्षेत्रों में सक्रिय हो जाएं और खासकर प्रत्येक मतदान केंद्र पर विशेष निगाह रखी जाए।

श्री कमलनाथ ने कहा कि हमारी लड़ाई भाजपा के ऐसे लोगों से हैं, जो झूठ परोसकर लोगों को लगातार बरगलाने का काम कर रहे हैं। वे लोगों को तोड़कर आक्रोश फैलाने का काम कर रहे हैं। हमारी लड़ाई ऐसे लोगों से हैं, जो समाज में अशांति फैलाकर अपना उल्लू सीधा करने में माहिर हैं। वे भोले-भाले लोगों को बेवकूफ बना रहे हैं। यह समय आपसी मतभेदों को भुलाने और एकजुटता दिखाने का है।

उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता जनता के बीच जाकर वे सभी मुद्दे उठायें, जो राज्य की शिवराज सिंह चौहान सरकार के प्रति सभी वर्गों के नफरत का कारण बनते हैं। भ्रष्टाचार की व्यवस्था और श्री चौहान की झूठी घोषणाओं ने सभी वर्गों को ठगा है और उनके साथ धोखा किया है। इसमें किसान, व्यापारी, व्यवसायी, महिलायें, युवा, सरकारी कर्मचारी, नौकरी पेशा लोग, वरिष्ठजन, खिलाड़ी, मजदूर आदि सब शामिल हैं।

श्री कमलनाथ ने कहा कि समय कम बचा है, इसलिए उन्हें पूरा भरोसा है कि पार्टी का हर सिपाही पार्टी के लिये अपनी जी-जान लगा देगा और कांग्रेस को प्रचंड बहुमत से जिताने के लिये काम कर एक कल्याणकारी सरकार बनाने में अपना अमूल्य योगदान देगा।

राज्य विधानसभा की सभी 230 सीटों पर नामांकनपत्र दाखिले का कार्य पूरा हाे चुका है। 14 नवंबर तक नामांकनपत्रों की जांच और नामवापसी का कार्य पूरा होने के बाद चुनावी तस्वीर पूरी तरह साफ हो जाएगी। इसके बाद चुनाव प्रचार अभियान जोर पकड़ेगा, जो 26 नवंबर तक चलेगा। सभी सीटों पर मतदान एकसाथ 28 नवंबर को होगा।

प्रशांत

वार्ता

image