Friday, Apr 26 2024 | Time 13:06 Hrs(IST)
image
राज्य


मोदी पुड्डुचेरी, कराईकल के लोगों को कर रहे हैं गुमराह करने की कोशिश: नारायणसामी

मोदी पुड्डुचेरी, कराईकल के लोगों को कर रहे हैं गुमराह करने की कोशिश: नारायणसामी

पुड्डुचेरी, 26 फरवरी (वार्ता) केन्द्रशासित प्रदेश पुड्डुचेरी के पूर्व मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सत्तानथपुरम से नागापट्टिनम तक चार लेन के राष्ट्रीय राजमार्ग और सागरमाला परियोजना के तहत 49 करोड़ रुपये की लागत से छोटे बंदरगाह सहित कई परियोजनाओं को शुरू करने की घोषणा करके पुड्डुचेरी और कराईकल के लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं।

श्री नारायणसामी ने यहां संवाददाताओं से कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के कार्यकाल में चार-लेन सड़क योजना विकसित की गई थी।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि अब केन्द्र सरकार पुड्डुचेरी के लिए इस तरह की घोषणा करके नाटक कर रही है और केन्द्रशासित प्रदेश के लोगों को गुमराह करते हुए इस तरह के समारोह पुड्डुचेरी में आयोजित किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसी तरह जैपमेर-कराईकल भवन और एक छोटे बंदरगाह के लिए मंजूरी तीन और चार साल पहले दी गई थी और लेकिन श्री मोदी ने अब इसकी आधारशिला रखी।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि हेरिटेज मेरी बिल्डिंग को विश्व बैंक कोष से बनाया गया था और इसमें केन्द्र सरकार का धन नहीं लगा है। श्री मोदी को इसका उद्घाटन करने का कोई नैतिक आधिकार नहीं है।

उन्होंने एक जनसभा में प्रधानमंत्री के इस दावे का खंडन करते हुए कि पुड्डुचेरी में कोई विकास नहीं हुआ है, पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि केन्द्र शासित प्रदेश में अर्थव्यवस्था में 10.2 फीसदी वृद्धि दर्ज की गई है।

श्री नारायणसामी ने केंद्र सरकार पर 40 फीसदी के बजाय 20 प्रतिशत अनुदान देने का आरोप लगाते हुए कहा कि तत्कालीन उप राज्यपाल किरण बेदी ने 52 योजनाओं को ठंडे बस्ते में डाल दिया था। उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्व उप राज्यपाल और केन्द्रीय गृह मंत्री केन्द्रशासित प्रदेश में पंचायत चुनाव कराने के हक में नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि पुड्डुचेरी की जनता भारतीय जनता पार्टी द्वारा ‘लोकतंत्र की हत्या’ को देख रही है और वे अगले विधानसभा चुनाव में भगवा पार्टी को सबक सिखाएगी।

उप्रेती.श्रवण

वार्ता

More News
राजस्थान में पूर्वाह्न ग्यारह बजे तक करीब 27 प्रतिशत मतदान हुआ

राजस्थान में पूर्वाह्न ग्यारह बजे तक करीब 27 प्रतिशत मतदान हुआ

26 Apr 2024 | 1:04 PM

जयपुर 26 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में शुक्रवार को पूर्वाह्न 11 बजे तक लगभग 27 प्रतिशत मतदाता अपने वोट डाल चुके।

see more..
पंजाब में संगठित आपराधिक गिरोह के 11 सदस्य गिरफ्तार

पंजाब में संगठित आपराधिक गिरोह के 11 सदस्य गिरफ्तार

26 Apr 2024 | 1:01 PM

चंडीगढ़ 26 (वार्ता) पंजाब में एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ ) ने केंद्रीय एजेंसियों और जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ संयुक्त अभियान में चरणजीत सिंह उर्फ राजू शूटर द्वारा संचालित संगठित आपराधिक गिरोह के 11 सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

see more..
image