Friday, Apr 26 2024 | Time 06:04 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


राहुल का मोदी पर भाजपा मुख्यमंत्रियों के भ्रष्टाचार पर चुप्पी साधने का आरोप

राहुल का मोदी पर भाजपा मुख्यमंत्रियों के भ्रष्टाचार पर चुप्पी साधने का आरोप

महासमुन्द(छत्तीसगढ़) 13 नवम्बर (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर चुनिन्दा उद्योग घरानों का हितैषी होने,भाजपा मुख्यमंत्रियों के भ्रष्टाचार पर चुप्पी साधने तथा किसानों की दुर्दशा के लिए जिम्मेदार होने का आरोप लगाया है।

श्री गांधी ने आज यहां एक चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि मोदी छत्तीसगढ़ आते है और भ्रष्टाचार की बात करते है,लेकिन छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के खुलकर किए भ्रष्टाचार पर कुछ नही बोलते।पाकिस्तान में भ्रष्टाचार पर वहां के प्रधानमंत्री रहे नवाज शरीफ को जेल मिली,क्योंकि उन्होंने देश का पैसा लेकर पनामा के बैंक में डाल दिया था। यहां मुख्यमंत्री का बेटा यहीं काम करता है, पनामा बैंक में उसका नाम निकलता है पर कोई कार्रवाई नहीं होती। उसी काम के लिए पाकिस्तान को जेल हो जाती है लेकिन छत्तीसगढ़ में चोरी के पैसे कमा कर भाजपा नेता शान से जी रहे हैं।

उन्होने कहा कि किसान बीमा का पैसा देता है और उसका पैसा छीनकर भाजपा सरकार अमीरों को दे देती है।आपका धन हर रोज चोरी करके दिल्ली के चौकीदार और प्रदेश का डाक्टर करोड़पतियों को भेज रहे हैं।छत्तीसगढ़ में पीडीएस में छह हजार करोड़ की चोरी होती है।इस पर कोई सवाल नहीं उठाता। छत्तीसगढ़ की जनता का पांच हजार करोड़ रुपए चिटफंड वाले ले कर भाग जाते हैं।ये पैसे अनिल अंबानी ,राफेल के लिए जाता है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस गरीबों से मिले पैसे से स्कूल, अस्पताल और शिक्षा के लिए सुविधाएं मुहैय्या करायेगी। उन्होंने कहा कि पता नहीं क्यों विश्व के देशों में पेट्रोल की कीमत घट रही है,लेकिन भारत में बढ़ रही है। भाजपा ने आपसे केरोसीन छीन ली और गैस का दाम भी बढ़ा दिया। प्रधानमंत्री भाषण करते रहते हैं लेकिन वादा पूरा नहीं करते। उन्होंने कहा कि चौकीदार ने नोट बंदी एवं गब्बर सिंह टैक्स से अपने 15-20 लोगों को फायदा पहुंचाया।

संवाद.साहू

जारी.वार्ता

image