Friday, Apr 26 2024 | Time 12:46 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बारिश मकान ढहा, चार लोग मलबे में दबे

बारिश मकान ढहा, चार लोग मलबे में दबे

अजमेर 01 अगस्त (वार्ता) राजस्थान में अजमेर के गंज थाना क्षेत्र में आज मूसलाधार बारिश के दौरान एक मकान ढहने से मलबे में दबे चार लोगों में से एक महिला को रेस्क्यू ऑपरेशन कर बाहर निकाल लिया गया।

सूत्रों के अनुसार छोटी नागफनी क्षेत्र में जंग गली में पहाडी पर स्थित मकान ढहने की सूचना पर एसडीआरएफ एवं सिविल डिफेंस ने रेस्कयू ऑपरेशन चलाया जिससे एक महिला को निकाल लिया गया है जबकि तीन लोगों के अभी भी मौके पर दबे होने की सूचना है। इनमें भी एक व्यक्ति का सर दिखाई दे रहा है। हादसे में मलबे से निकाली गयी महिला को उपचार के लिये जवाहरलाल नेहरू अस्पताल पहुंचाया गया है।

घटनास्थल पर अतिरिक्त जिलाधीश (शहर) अरविंद कुमार सेंगवा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सरिता सिंह, उपाधीक्षक हर्षवर्धन सिंह अग्रवाल की मौजूदगी में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। क्षेत्र के पार्षद कुंदन वैष्णव ने स्वीकार किया है कि नागफनी इलाके की पहाड़ियों पर बसी यह बस्तियां अवैध है। उन्होंने प्रशासन से भी सजग रहकर बस्ती वासियों को अलग से जगह दिलाए जाने की मांग की है।

अजमेर जिले में सुबह हो रही तेज बरसात के चलते अजमेर एवं पुष्कर के सभी इलाके जलमग्न हो गए। आनासागर चौपाटी की सड़क और आनासागर पानी के कारण एक से नजर आए। दरगाह क्षेत्र में ढाई दिन के झोंपड़े की तरफ से एक व्यक्ति पानी में बह गया जिसे दरगाह के निजाम गेट पर बचाने की पूरी कोशिश की लेकिन पानी के वेग के कारण एक व्यक्ति और चपेट में आकर बहता हुआ चला गया।

इसके अलावा तारागढ़ की पहाड़ियों पर भी दो व्यक्तियों के बहने के समाचार मिले जिन्हें रेस्क्यू करके बचा लिया गया। अजमेर की लगभग सभी बस्तियां, एडीए की कॉलोनियां, पुलिस चौकियां तथा सरकारी दफ्तर पानी के भराव से पटे नजर आए। अजमेर का सूचना केंद्र भी पानी से जलमग्न दिखाई दिया। यहां तक की उपनिदेशक जनसंपर्क का कक्ष भी पानी से लबरेज नजर आया।

इधर, तीर्थराज पुष्कर में भी आज पानी का जलजला देखने में आया। मूसलाधार बारिश के चलते पूरा पुष्कर कस्बा पानी पानी हो गया। जनजीवन पूरी तरह अस्त व्यस्त एवं ठहर सा गया। आज की अकेली बारिश से पुष्कर सरोवर में छह सात फीट पानी आने की संभावना है। पुष्कर सरोवर की ओर आने वाले सभी फीडर उफान की ओर है जिसके चलते जिला प्रशासन भी अलर्ट पर रहते बाढ़ नियंत्रण कक्ष को सक्रिय कर चुका है।

More News
बेहतर लोकतंत्र के लिए बढ़ चढ़कर करें मतदान-भजनलाल

बेहतर लोकतंत्र के लिए बढ़ चढ़कर करें मतदान-भजनलाल

25 Apr 2024 | 10:11 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने शुक्रवार को होने वाले लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में बढ़चढ़कर मतदान करने की मतदाताओं से अपील की हैं।

see more..
image