Friday, Apr 26 2024 | Time 06:25 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


रेड्डी ने युवाओं से किया अमृत काल में राष्ट्रीय विकास के अवसरों का लाभ उठाने का आग्रह

रेड्डी ने युवाओं से किया अमृत काल में राष्ट्रीय विकास के अवसरों का लाभ उठाने का आग्रह

हैदराबाद, 16 मई (वार्ता) केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जी. किशन रेड्डी ने युवाओं को अमृत काल के दौरान मिले अवसरों का लाभ उठाने और देश के विकास में योगदान देने के लिए प्रोत्साहित किया है।

श्री रेड्डी ने मंगलवार को सिकंदराबाद में स्वामी विवेकानंद इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वर्चुअल तरीके से रोजगार मेले का उद्घाटन किया, जहां 71,000 उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र वितरित किए गये। इन उम्मीदवारों ने देश भर के विभिन्न सरकारी विभागों में नौकरी हासिल की है। उन्होंने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए इस बात पर प्रकाश डाला कि श्री मोदी ने अगले 10 महीनों के भीतर केंद्र सरकार की 10 लाख रिक्तियां भरने का लक्ष्य रखा है। इनमें से 3.60 लाख रिक्तियां पहले ही भरी जा चुकी हैं।

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री ने केंद्र सरकार की रिक्तियों की पहचान की है और उन्हें तुरंत भरने के लिए दृढ़ हैं। हालांकि, कुछ कानूनी मामलों के कारण देरी हुई है। हमने तेलंगाना में टीएसपीएससी पेपर लीक मामले की घटना देखी, जिसने नौकरी भर्ती प्रक्रिया में बाधा उत्पन्न की।”

श्री रेड्डी ने इस बात पर जोर दिया कि प्रधानमंत्री ने कौशल आधारित रोजगार को प्राथमिकता दी है और वह अपने दृष्टिकोण से अवगत कराने के लिए युवाओं के साथ व्यक्तिगत रूप से जुड़ते हैं। श्री मोदी प्रतिमाह युवाओं को अपने लक्ष्यों के बारे में सूचित करने के लिए कार्यक्रम में भाग लेते हैं।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, “अगले 25 साल हमारे राष्ट्र के लिए महत्वपूर्ण हैं। भारत विभिन्न चुनौतियों से जूझने के बावजूद अब बहुत सारी सुविधाएं प्रदान कर रहा है। हम आजादी के 75 साल पूरे हाेने का जश्न मना रहे हैं, भारत एक जीवंत युवा आबादी के साथ दुनिया के सबसे अधिक जनसंख्या वाले देश के रूप में खड़ा है। प्रधानमंत्री मोदी ने लाल किले की प्राचीर से अपने संबोधन में स्वतंत्रता के 100 वर्ष पूरे होने से पहले अगले 25 वर्ष में भारत को ‘विश्वगुरु’ के रूप में स्थापित करने की कल्पना की। जिसमें युवा हमारे देश की प्रगति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।”

श्री रेड्डी ने कोविड-19 महामारी के दौरान श्री मोदी की हैदराबाद में भारत बायोटेक कंपनी के दौरे का जिक्र करते हुए टीकों के विकास के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने भारत में मोबाइल फोन उद्योग की उल्लेखनीय वृद्धि पर प्रकाश डाला और कहा कि 2014 में जहां सिर्फ दो कंपनियां सेल फोन का निर्माण कर रही थी, वहीं अब देश 18,000 करोड़ रुपये के सेल फोन का निर्माण कर रहा है और वैश्विक आपूर्तिकर्ता बन गया है।

श्री रेड्डी ने भ्रष्टाचार से लड़ने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को भी दोहराया, जो 2014 के लोकसभा चुनाव का एक प्रमुख एजेंडा था।

यामिनी, उप्रेती

वार्ता

More News
एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

25 Apr 2024 | 10:32 PM

बेंगलुरु, 25 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (एनसीबीसी) ने गुरुवार को मुस्लिम समुदाय को "पूर्ण आरक्षण" देने के राज्य सरकार के फैसले पर कर्नाटक के मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की।

see more..
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image