Sunday, Apr 28 2024 | Time 04:10 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


टिकट कटने से निराश सदानंद गौड़ा नहीं होंगे कांग्रेस में शामिल

टिकट कटने से निराश सदानंद गौड़ा  नहीं होंगे कांग्रेस में शामिल

बेंगलुरु 21 मार्च (वार्ता) कर्नाटक में बेंगलुरु उत्तर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए टिकट नहीं दिए जाने पर निराशा व्यक्त करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता एवं कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री डीवी सदानंद गौड़ा ने गुरुवार को कहा कि वह आमंत्रित किए जाने के बावजूद कांग्रेस में शामिल नहीं होंगे।

यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, श्री गौड़ा (71)ने कहा, “ मैं भाजपा से नाराज हूं क्योंकि चुनाव टिकट (बेंगलुरु उत्तर सीट से) मेरी जगह किसी और को दे दिया गया है। हां, मुझे कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया था, लेकिन मैं ऐसा नहीं करूंगा।”

इससे पहले, श्री गौड़ा ने कहा था कि वह अपनी आंतरिक भावनाओं को साझा करेंगे क्योंकि कांग्रेस के टिकट पर संसदीय चुनाव लड़ने के लिए उनके भाजपा छोड़ने की खबरें आ रही थीं।

पूर्व राज्य भाजपा अध्यक्ष ने एक सवाल के जवाब में कहा“ यह सच है कि मुझसे अन्य लोगों ने संपर्क किया है, यह भी सच है कि हमारी पार्टी के नेताओं ने भी मुझसे संपर्क किया और चर्चा की। कल रात हमारी पार्टी के एक प्रमुख पदाधिकारी मेरे पास आए और मुझे समझाने की कोशिश की। कई तरह की बातें हो रही हैं ।”

पूर्व मुख्यमंत्री ने हालांकि, एक और कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन किया। श्री गौड़ा ने कहा, “नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनना चाहिए।” वर्ष 2014 और 2019 में बेंगलुरु उत्तर से लोकसभा चुनाव जीतने वाले श्री गौड़ा अगस्त 2011 से मई 2013 तक कर्नाटक के मुख्यमंत्री थे। उन्होंने पिछली मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री के रूप में भी काम किया था।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने बेंगलुरु उत्तर से चुनाव लड़ने के लिए टिकट नहीं दिए जाने पर नाराजगी व्यक्त की।श्री गौड़ा ने पहले चुनावी राजनीति से संन्यास लेने के अपने फैसले की घोषणा की थी, लेकिन बाद में यह कहते हुए पीछे हट गए कि उन पर फिर से चुनाव लड़ने का दबाव था।

इस बीच, भाजपा की शोभा करंदलाजे, जिन्हें उडुपी चिकमगलूर से स्थानांतरित कर बेंगलुरु उत्तर से चुनाव लड़ाया गया है, ने श्री गौड़ा से मुलाकात की और उन्हें जन्मदिन की बधाई दी।

सुश्री करंदलाजे ने पूर्व मुख्यमंत्री के रूप में श्री गौड़ा के कद पर प्रकाश डाला और भाजपा के प्रति उनकी वफादारी पर जोर दिया।

सोनिया,आशा

वार्ता

More News
उत्तराखंड के जंगलों में आग का तांडव, आग बुझाने के लिए हेलीकॉप्टर की सेवा ली

उत्तराखंड के जंगलों में आग का तांडव, आग बुझाने के लिए हेलीकॉप्टर की सेवा ली

27 Apr 2024 | 11:17 PM

नैनीताल, 27 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड के वनों में आग लगने की घटनाएं लगातार बढ़ रही है। राज्य में अभी तक 689.89 हेक्टेयर जंगल आग की भेंट चढ़ चुका है। इससे वन विभाग को लाखों का नुकसान हुआ है। नैनीताल में आग बुझाने के लिए वायु सेना के हेलीकॉप्टर को लगाया है।

see more..
image