Friday, Apr 26 2024 | Time 14:57 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान में आज पहली से पांचवी कक्षा के स्कूल भी खुले

जयपुर 27 सितंबर (वार्ता) राजस्थान में वैश्विक महामारी कोरोना का असर काफी कम होने के बाद राज्य सरकार के स्कूले खोलने के लिए गए निर्णय के तहत पहली से पांचवीं कक्षा के स्कूल भी आज खुल गये।

छोटे बच्चो की स्कूले खुल जाने से स्कूलों में चहल पहल बढ़ गई और इससे काफी रौनक नजर आई। बच्चों के सुबह स्कूल पहुंचने पर स्कूल के मुख्य द्वार पर शिक्षकों ने उनका स्वागत किया और उनका तापमान जांचा गया। उन्हें हाथ सेनेटाइज करने एवं मास्क लगाकर स्कूल में प्रवेश दिया गया। इस दौरान बच्चों को कक्षा में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बैठाया गया।

फिलहाल स्कूलों में सभी विद्यार्थियों को एक साथ नहीं बुलाया गया हैं और उन्हें अलग अलग बैच के हिसाब से पढ़ाया जा रहा है। कुछ बच्चे घर बैठकर भी ऑनलाइन शिक्षा ले रहे हैं। अभी विद्यार्थी के स्कूल आने पर उसे स्कूल यूनिफार्म में आना जरुरी नहीं होगा। पांचवीं तक के बच्चों की स्कूलों में कोरोना गाइड लाइन के तहत पूरा ध्यान रखने के निर्देश दिए गए हैं और स्कूल की तरफ से भी इसका पूरा पालना किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले गत 20 सितंबर को कक्षा छठवीं से आठवीं के स्कूल खोले गये थे।

जोरा

वार्ता

More News
बेहतर लोकतंत्र के लिए बढ़ चढ़कर करें मतदान-भजनलाल

बेहतर लोकतंत्र के लिए बढ़ चढ़कर करें मतदान-भजनलाल

25 Apr 2024 | 10:11 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने शुक्रवार को होने वाले लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में बढ़चढ़कर मतदान करने की मतदाताओं से अपील की हैं।

see more..
image