Monday, Jun 17 2024 | Time 11:58 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सीतारमन ने किया मतदान,कहा: विपक्ष को महंगाई पर बात करने का हक नहीं

सीतारमन ने किया मतदान,कहा: विपक्ष को महंगाई पर बात करने का हक नहीं

बेंगलुरु, 10 मई (वार्ता) केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने महंगाई के मुद्दे पर विपक्ष के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर किये जा रहे हमले को लेकर बुधवार को कहा कि उन्हें सत्ताधारी भगवा पार्टी पर हमला करने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के कार्यकाल में महंगाई दर छह प्रतिशत से ऊपर थी।

श्रीमती सीतारमन ने यहां जयनगर मतदान केंद्र पर अपना वोट डालने के बाद संवाददाताओं से कहा,“ जब संप्रग सरकार 10 साल सत्ता में थी, तब महंगाई दर छह फीसदी से ऊपर थी। अब छह फीसदी का क्या मतलब है? कोई कह सकता है कि छह फीसदी महंगाई दर सहनीय है, लेकिन संप्रग शासन के दौरान यह छह प्रतिशत से अधिक थी। ”

उन्होंने कहा,“ हां, मैं लोगों के साथ हूं, महंगाई दर और नीचे आनी चाहिए, लेकिन विपक्ष के पास कोई अधिकार नहीं है, क्योंकि उन्हें उन दरों को देखना चाहिए, जो उनके शासन के दौरान थीं। ”

श्रीमती सीतारमन ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने महंगाई को नियंत्रित करने के लिए लगातार कई कदम उठाए हैं और यह प्रशंसनीय है कि वर्तमान बसवराज बोम्मई सरकार ने राज्य में ईंधन पर उत्पाद शुल्क में कटौती की।

वित्त मंत्री ने इस मुद्दे पर अपना पक्ष रखा, क्योंकि कांग्रेस और जेडीएस ने राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले चुनाव प्रचार के दौरान इसे मुख्य मुद्दों में से एक बनाया था।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा के हनुमान मंदिर जाने पर श्रीमती सीतारमण ने कहा कि वे “चुनावी भक्त” (चुनाव के दौरान भक्त) हैं, और कहा कि कांग्रेस के घोषणापत्र में बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने का संकल्प लेना उसके द्वारा उठाए गए सबसे बेवकूफी भरे कदमों में से एक है।

उन्होंने कहा,“ हम हमेशा बजरंग बली जी को प्रणाम करते हैं और हनुमान चालीसा पढ़ते हैं। लेकिन कांग्रेस के लोग चुनाव के दौरान हनुमान जी के भक्त बन जाते हैं। कर्नाटक हनुमान जी की जन्मभूमि है। मैं सुनी-सुनाई बात नहीं कर रही हूं, यह उनके घोषणापत्र (बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने के लिए) में लिखा है।” इससे ज्यादा मूर्खतापूर्ण कदम (कांग्रेस द्वारा उठाया गया) नहीं हो सकता है।

सैनी.श्रवण

वार्ता

More News
यूट्यूबर अजीत भारती के खिलाफ मामला दर्ज

यूट्यूबर अजीत भारती के खिलाफ मामला दर्ज

17 Jun 2024 | 9:25 AM

बेंगलुरु 16 जून (वार्ता) कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के कानूनी प्रकोष्ठ के सचिव बीके बोपन्ना की शिकायत के बाद बेंगलुरु की हाई ग्राउंड्स पुलिस ने प्रमुख यूट्यूबर अजीत भारती के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

see more..
राज्यपाल ने ईद-उल-अज़हा पर लोगों को बधाई दी

राज्यपाल ने ईद-उल-अज़हा पर लोगों को बधाई दी

17 Jun 2024 | 9:05 AM

तिरुवनंतपुरम 16 जून (वार्ता) केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने रविवार को ईद-उल-अजहा के खुशी के मौके पर लोगों को बधाई दी।

see more..
मुर्मु ने उइके को हर संभव सहायता का आश्वासन दिया

मुर्मु ने उइके को हर संभव सहायता का आश्वासन दिया

17 Jun 2024 | 9:03 AM

इंफाल 16 जून (वार्ता) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने रविवार को मणिपुर की राज्यपाल अनुसुइया उइके को राज्य की समस्याओं को सुनने के बाद हर संभव सहायता देने का आश्वासन दिया।

see more..
उनियाल ने दिए नीरगढ वाटरफॉल निर्माण में अनियमितता की जांच के आदेश

उनियाल ने दिए नीरगढ वाटरफॉल निर्माण में अनियमितता की जांच के आदेश

16 Jun 2024 | 10:53 PM

देहरादून 16 जून (वार्ता) उत्तराखंड के वन मंत्री सुबोध उनियाल ने रविवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र के नरेंद्रनगर वन प्रभाग के अंतर्गत, नीरगढ़ वाटरफॉल योजना के निर्माण में अनियमितता की शिकायत मिलने पर कड़ा रूख अख्तियार किया।

see more..
image