Friday, Apr 26 2024 | Time 07:02 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सीतारमन ने किया मतदान,कहा: विपक्ष को महंगाई पर बात करने का हक नहीं

सीतारमन ने किया मतदान,कहा: विपक्ष को महंगाई पर बात करने का हक नहीं

बेंगलुरु, 10 मई (वार्ता) केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने महंगाई के मुद्दे पर विपक्ष के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर किये जा रहे हमले को लेकर बुधवार को कहा कि उन्हें सत्ताधारी भगवा पार्टी पर हमला करने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के कार्यकाल में महंगाई दर छह प्रतिशत से ऊपर थी।

श्रीमती सीतारमन ने यहां जयनगर मतदान केंद्र पर अपना वोट डालने के बाद संवाददाताओं से कहा,“ जब संप्रग सरकार 10 साल सत्ता में थी, तब महंगाई दर छह फीसदी से ऊपर थी। अब छह फीसदी का क्या मतलब है? कोई कह सकता है कि छह फीसदी महंगाई दर सहनीय है, लेकिन संप्रग शासन के दौरान यह छह प्रतिशत से अधिक थी। ”

उन्होंने कहा,“ हां, मैं लोगों के साथ हूं, महंगाई दर और नीचे आनी चाहिए, लेकिन विपक्ष के पास कोई अधिकार नहीं है, क्योंकि उन्हें उन दरों को देखना चाहिए, जो उनके शासन के दौरान थीं। ”

श्रीमती सीतारमन ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने महंगाई को नियंत्रित करने के लिए लगातार कई कदम उठाए हैं और यह प्रशंसनीय है कि वर्तमान बसवराज बोम्मई सरकार ने राज्य में ईंधन पर उत्पाद शुल्क में कटौती की।

वित्त मंत्री ने इस मुद्दे पर अपना पक्ष रखा, क्योंकि कांग्रेस और जेडीएस ने राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले चुनाव प्रचार के दौरान इसे मुख्य मुद्दों में से एक बनाया था।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा के हनुमान मंदिर जाने पर श्रीमती सीतारमण ने कहा कि वे “चुनावी भक्त” (चुनाव के दौरान भक्त) हैं, और कहा कि कांग्रेस के घोषणापत्र में बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने का संकल्प लेना उसके द्वारा उठाए गए सबसे बेवकूफी भरे कदमों में से एक है।

उन्होंने कहा,“ हम हमेशा बजरंग बली जी को प्रणाम करते हैं और हनुमान चालीसा पढ़ते हैं। लेकिन कांग्रेस के लोग चुनाव के दौरान हनुमान जी के भक्त बन जाते हैं। कर्नाटक हनुमान जी की जन्मभूमि है। मैं सुनी-सुनाई बात नहीं कर रही हूं, यह उनके घोषणापत्र (बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने के लिए) में लिखा है।” इससे ज्यादा मूर्खतापूर्ण कदम (कांग्रेस द्वारा उठाया गया) नहीं हो सकता है।

सैनी.श्रवण

वार्ता

More News
एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

25 Apr 2024 | 10:32 PM

बेंगलुरु, 25 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (एनसीबीसी) ने गुरुवार को मुस्लिम समुदाय को "पूर्ण आरक्षण" देने के राज्य सरकार के फैसले पर कर्नाटक के मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की।

see more..
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image