Friday, Apr 26 2024 | Time 06:53 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


खाद्य सामग्री और दवाओं की कालाबाजारी पर कार्रवाई के निर्देश

मुरैना, 26 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुरैना जिले की कलेक्टर प्रियंका दास ने खाद्य एवं औषधि प्रशासन अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि खाद्य सामग्री और दवाओं की कालाबाजारी करने वाले व्यापारियों के खिलाफ पुलिस में एफआईआर दर्ज कराए और उनके प्रतिष्ठानों का सामान जप्त कर दुकानों को सील किया जाये।
कलेक्टर श्रीमती दास ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा के बाद बाजार में खाद्य सामग्री और दवा विक्रेताओं द्वारा कालाबाजारी किये जाने की उन्हें शिकायतें मिली थीं। कलेक्टर प्रियंका दास ने कल यहां अपने सभा कक्ष में खाद्य एवं औषधि प्रशासन के अधिकारियों की एक बैठक लेकर उन्हें यह निर्देश दिये।
उन्होंने कहा कि आम लोगों को लॉकडाउन के दौरान किसी भी खाद्य सामग्री और दवाओं की आपूर्ति बंधित नहीं होना चाहिये। श्रीमती दास ने कहा कि दवा और खाद्य सामग्री की दुकानें चौबीस घंटे खुली रहेंगी और कुछ दुकानों को चिन्हित किया गया है, जो होम डिलीवरी करेंगीं। उन्होंने लोगो से अपील की है कि वे दुकानों पर भीड़ न लगाएं और परिवार का एक ही व्यक्ति सामग्री लेने जाए।
उन्होंने यह भी कहा कि जरूरत का सामान लेते समय एक दूसरे से करीब तीन फीट की दूरी बनाये रखे। श्रीमती दास ने दुकानदारों को कहा है कि वे सामग्री की रेट लिस्ट भी दुकान के बाहर आवश्यक रूप से लगाये ओर रेट से अधिक कीमत वसूली तो उसके खिलाफ पुलिस में एफआईआर दर्ज कर दुकान को सील किया।
सं बघेल
वार्ता
image