Thursday, Nov 21 2019 | Time 01:11 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • कर्नाटक में अब कारखानों में रात्रि पाली में कार्य कर सकेंगी महिलाएं
मनोरंजन » वृत चित्र लघु फिल्म


‘रागदेश’ का संसद भवन में ट्रलर जारी

‘रागदेश’ का संसद भवन में ट्रलर जारी

नयी दिल्ली 29 जून (वार्ता) नेताजी सुभाष चंद्र बोस की आजाद हिंद फौज के तीन सेनानियों-कर्नल प्रेम सहगल, कर्नल गुरबख्श सिंह ढिल्लों और मेजर जनरल शाहनवाज खान के विरुद्ध ब्रिटिश सरकार द्वारा चलाए गए ऐतिहासिक ‘रेडफोर्ट ट्रायल’ पर आधारित हिन्दी फीचर फिल्म ‘रागदेश’ का आज संसद भवन में ट्रेलर जारी किया गया।
फिल्म के निर्देशक तिग्मांशु धूलिया ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह पहली बार है जब किसी फिल्म के लिए संसद भवन में ट्रेलर जारी करने की अनुमति दी गयी है और यह उनके लिए बहुत गर्व की बात है।
राज्यसभा टेलीविजन के सहयोग से बनीं यह फिल्म 28 जुलाई को देश के सिनेमाघरों में प्रदर्शित की जाएगी।
फिल्म का टीजर पिछले हफ्ते जारी किया गया था।
उपराष्ट्रपति के विशेष कार्य अधिकारी गुरदीप सिंह सप्पल फिल्म के निर्माता हैं और इसमें कुणाल कपूर, अमित साध और मोहित मारवाह ने मुख्य भूमिकाएं निभायी हैं।
 

              यह पूछे जाने पर कि देशभक्ति के विषय पर फिल्म बनाने का विचार उन्हें कैसे आया, तिग्मांशु ने कहा कि उन्हें सरदार पटेल या ऐतिहासिक ‘रेड फोर्ट ट्रायल’ पर फिल्म का निर्देशन करने के प्रस्ताव मिले।
चूंकि केतन मेहता सरदार पटेल पर फिल्म बना चुके थे, इसलिए उन्होंने रेड फोर्ट ट्रायल पर आधारित फिल्म को निर्देशन के लिए चुना।
उन्होंने कहा कि यह फिल्म आम मुम्बइया फिल्मों से बिलकुल अलग है और उद्देश्यपूर्ण होने के साथ ही मनोरजंक और दर्शकों को बांधे रखने वाली है।
तिग्मांशु ने कहा कि उन्होंने इस विषय का चुनाव इसलिए भी किया कि कहानी में अतिरिक्त रूप से ड्रामा क्रिएट करने की जरूरत नहीं थी।
यह विषय नाटक से भरपूर था।
उन्होंने कहा कि यह फिल्म उनके लिए बहुत चुनौतीपूर्ण थी क्योंकि इसका विषय बहुत पुराना नहीं है और कहानी को फिल्म का रूप देना काफी मुश्किल था।
उन्होंने फिल्म के संगीत के बारे में कहा कि इसमें एक गाना राग- देसराग पर कम्पोज किया गया है, जो बहुत सुंदर बन पड़ा है और उन्हें उम्मीद है कि देशभक्ति का यह गाना राष्ट्र गान की तरह लोकप्रिय हो सकता है।
फिल्म के निर्माता सप्पल ने कहा कि नयी पीढ़ी देश की आजादी के इतिहास के बारे में बहुत कम जानती है।
इस फिल्म के जरिये हमने उसे यह बताने की कोशिश की है कि आजादी हासिल करने के लिए हमें कितना संघर्ष करना पड़ा था।

फुटबॅाल

फुटबॅाल खेलने की शौकीन हैं सनी लियोनी

मुंबई 20 नवंबर (वार्ता) बॉलीवुड की बोल्ड अभिनेत्री सनी लियोनी फुटबॉल खेलने की बेहद शौकीन हैं।

अजय

अजय देवगन को लेकर ‘दीवानगी’ का रीमेक बनाएंगे अनीस बज्मी

मुंबई 16 नवंबर (वार्ता) बॉलीवुड के जाने-माने निर्देशक अनीस बज्मी सिंघम स्टार अजय देवगन को लेकर दीवानगी का रीमेक बनाने जा रहे हैं।

एक्सपेरिमेंटल

एक्सपेरिमेंटल मूवीज नहीं कर सकते हैं ऋषि कपूर

मुंबई 20 नवंबर (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर का कहना है कि वह ऐसी एक्सपेरिमेंटल मूवीज नही कर सकते हैं रणबीर कपूर और आयुष्मान खुराना किया करते हैं।

43

43 वर्ष के हुये तुषार कपूर

मुंबई 20 नवंबर(वार्ता) बॉलीवुड के जानेमाने अभिनेता तुषार कपूर आज 43 वर्ष के हो गये है।

सानिया

सानिया नेहवाल की शूटिंग के दौरान चोटिल हुईं परिणीति चोपड़ा

मुंबई 16 नवंबर (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल की बायोपिक की शूटिंग के दौरान चोटिल हो गयी हैं।

प्रकाश

प्रकाश की परीक्षा,जोया की गली बॉय विशेष आकर्षण

पणजी , 20 नबम्बर (वार्ता) यहां बुधवार से शुरू हुए 50वें अंतरराष्ट्रीय फ़िल्म समारोह में भारतीय पैनोरमा में 26 फिल्में दिखाई जा रही हैं जिनमे हिंदी की छह फिल्में हैं जो नए विषयों के कारण चर्चा में हैं।

अभिनेत्रियों

अभिनेत्रियों को विशिष्टि पहचान दिलायी जीनत अमान ने

(जन्मदिन 19 नवंबर के अवसर पर)
मुंबई 18 नवंबर (वार्ता) बॉलीवुड में जीनत अमान को ऐसी अभिनेत्री के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने अपने खास अंदाज से परंपरागत ढर्रे पर चलने वाले मुख्यधारा के सिनेमा में परिवर्तन का सूत्रपात किया और अभिनेत्रियों को विशिष्ट पहचान दिलायी।

ब्लाइंड

ब्लाइंड के रीमेक में काम करेंगी सोनम कपूर

मुंबई 16 नवंबर (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर कोरियाई फिल्म ब्लाइंड के रीमेक में काम करने जा रही हैं।

मृणाल,

मृणाल, गिरीश, खय्याम समेत 12 फिल्मी हस्तियों को विशेष श्रद्धांजलि

पणजी 20 नवंबर (वार्ता) गोवा की राजधानी पणजी में बुधवार से शुरू हुए 50वें अंतरराष्ट्रीय फ़िल्म समारोह में मशहूर फिल्म निर्देशक मृणाल सेन, चर्चित अभिनेता नाटककार गिरीश कर्नाड, लोकप्रिय संगीतकार खय्याम समेत 12 फिल्मी हस्तियों को विशेष श्रद्धांजलि दी जा रही है जिनका पिछले दिनों निधन हो गया।

बिंदास

बिंदास अभिनय से दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया सुष्मिता सेन ने

(जन्मदिवस 19 नवंबर के अवसर पर )
मुंबई 18 नवंबर (वार्ता) बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री एवं पूर्व मिस यूनीवर्स सुष्मिता सेन ने अपने बिंदास अभिनय से दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया है।

दिल्ली में भी होगा फिल्म उद्योग, डियोरामा अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह आरंभ

दिल्ली में भी होगा फिल्म उद्योग, डियोरामा अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह आरंभ

नयी दिल्ली 15 जनवरी (वार्ता) दिल्ली में भी फिल्म उद्योग स्थापित करने के मकसद से पहले डियोरामा अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह एवं विपणन 2019 की कल रात यहां देश-विदेश के फिल्मी जगत के लोगों की मौजूदगी में शुरूआत हुयी।

image