Friday, Apr 26 2024 | Time 18:56 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


टंडन ने भोजन निर्माण व्यवस्था का लिया जायज़ा

टंडन ने भोजन निर्माण व्यवस्था का लिया जायज़ा

भोपाल, 30 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने राजभवन में वितरण के लिए बन रहे भोजन व्यवस्था की आज समीक्षा की।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री टंडन ने पैकेट में रखे भोजन को चखा और भोजन निर्माण कार्य में लगे कर्मचारियों को स्वच्छता के नियमों का कड़ा पालन करने, शुद्ध एवं स्वादिष्ट भोजन बनाने के लिए प्रोत्साहित किया। आर्शीवचनों से उनका उत्साहवर्धन किया।

राज्यपाल ने कहा कि कोरोना से संघर्ष के इस दौर में हम सबका यह दायित्व है कि कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं रहें। उन्होंने कहा कि राजभवन द्वारा भोजन वितरण व्यवस्था सांकेतिक पहल है, ता‍कि समाज के समर्थ व्यक्ति इससे प्रेरणा लेकर गरीब, वंचित और जरूरतमंद व्यक्ति के सहयोग और मदद का दायित्व स्वीकार करें। उन्होंने कर्मचारियों से कहा कि आपकी संकटकाल की यह सेवायें राष्ट्र सेवा है।

श्री टंडन ने कहा कि भोजन तैयार करने की आकस्मिक व्यवस्थाओं की तैयारी रखे ताकि आवश्यकता पड़ने पर राजभवन तत्काल प्रशासन को भोजन के पैकेट उपलब्ध करा सकें। श्री टंडन आज प्रात: राजभवन के रसोई घर में पहुंचे। वहाँ भोजन पैकेट में रखी जाने वाली खाद्य सामग्री की जानकारी ली। उनकी स्वच्छता और शुद्धता व्यवस्थाओं का अवलोकन किया। रसोई घर और पैकेट पैकिंग व्यवस्थाओं, उनकी शुद्धता, स्वच्छता और सेनेटाइजेशन व्यवस्थाओं की समीक्षा की।

बघेल

वार्ता

image