Friday, Apr 26 2024 | Time 20:49 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तरुण गोगोई का निधन व्यक्तिगत क्षति : राहुल गांधी

तरुण गोगोई का निधन व्यक्तिगत क्षति : राहुल गांधी

गुवाहटी, 25 नवंबर (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरूण गोगोई के निधन को एक व्यक्तिगत क्षति करार देते हुये कहा कि उन्हें विनम्रता का महत्वपूर्ण पाठ पढ़ाने वाले श्री गोगोई केवल असम के नेता नहीं, बल्कि एक राष्ट्रीय नेता थे जिन्होंने लोगों के साथ साथ उन्हें भी प्रेरित किया था।

श्री गांधी ने दिवंगत नेता को गुवाहटी में पुष्पांजलि देने के बाद मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान कहा, ' मैंने तरुण गोगोई जी के साथ बातचीत में घंटों बिताए हैं, वह मेरे गुरु थे। उन्होंने मुझे असम की जटिलता और सुंदरता के बारे में इस तरह से समझाया कि शायद ही कोई समझा सकता था। यह मेरे लिये व्यक्तिगत क्षति है। अपने शब्दों और व्यवहार के माध्यम से उन्होंने मुझे विनम्रता सिखाई। उनके शब्दों में उनका अनुभव साफ झलकता था। '

उल्लेखनीय है कि श्री गांधी बुधवार को एक विशेष उड़ान से गुवाहाटी के लिये रवाना हुये और सीधे श्रीमंता शंकरदेव कलाक्षेत्र पहुंचे, जहां दिवंगत नेता के शरीर को रखा गया है। इसके बाद श्री गांधी ने दिवंगत गोगोई के बेटे गौरव के साथ मंत्री कॉलोनी स्थित उनके निवास पर जाकर उनकी पत्नी डॉली गोगोई और परिवार के अन्य सदस्यों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस से होने वाली दिक्कतों के कारण श्री गोगोई का 23 नवंबर को गुवाहटी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में निधन हो गया था। गुरुवार को गुवाहटी में ही उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

सं जितेन्द्र

वार्ता

image