Friday, Apr 26 2024 | Time 09:22 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बालिका के साथ दुष्कर्म और हत्या के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा - बच्चन

बालिका के साथ दुष्कर्म और हत्या के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा - बच्चन

भोपाल, 09 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के गृह मंत्री बाला बच्चन ने आज कहा कि राजधानी भोपाल के कमलानगर थाना क्षेत्र में एक बालिका की दुष्कर्म के बाद हत्या के आरोपी की पहचान कर ली गयी है और उसे गिरफ्तार कर सख्त से सख्त सजा शीघ्र दिलाने के प्रयास होंगे।

श्री बच्चन ने यहां मीडिया से कहा कि आरोपी की पहचान कर ली गयी है। उसे पकड़ने के लिए पुलिस दल संभावित इलाकों में गए हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है। लगभग आधा दर्जन पुलिस कर्मचारियों को निलंबित किया जा चुका है।

इस बीच जनसंपर्क मंत्री पी सी शर्मा भी कमलानगर थाना क्षेत्र में स्थित पीड़ित परिजनों के घर पहुंचकर उनसे मुलाकात की। उन्होंने मौके पर ही पुलिस अधिकारियों को आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए।

वहीं इस मामले में पीड़ित परिजनों ने आरोप लगाया है कि बालिका के गुम होने की सूचना कल रात नौ बजे ही पुलिस को दी गयी थी, लेकिन उसने तत्काल कोई कार्रवाई नहीं की। परिजनों ने आज मीडिया के सामने कहा कि रात लगभग ग्यारह बजे जब एक पार्षद ने पुलिस को फोन किया तब वह सक्रिय हुयी और उसके बाद भी उसका रवैया संवेदनशील नजर नहीं आया।

आखिरकार आज सुबह उस बालिका का शव घर से कुछ ही दूरी पर एक नाले के पास मिला। इसके बाद पुलिस प्रशासन और राज्य सरकार भी हरकत में आयी।

प्रशांत

वार्ता

image