Friday, Apr 26 2024 | Time 22:55 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


निवेश के लिये उत्तर प्रदेश में माहौल अनूकुल : योगी

निवेश के लिये उत्तर प्रदेश में माहौल अनूकुल : योगी

लखनऊ 28 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि राज्य में दो लाख 75 हजार करोड़ रूपये के निवेश की बदौलत सरकार 28 लाख से अधिक रोजगार के अवसर मुहैया करा रही है।

इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरमनी के मौके पर अपने संबोधन में श्री याेगी ने कहा कि “ पिछले दो सालों में राज्य में एक लाख 50 हजार करोड़ रूपये का निवेश निजी क्षेत्र में हुआ जबकि एक करोड़ 25 लाख रूपये सार्वजनिक क्षेत्र मे निवेश किये गये।

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में श्री योगी ने कहा कि कानून व्यवस्था की स्थिति में सुधार और बुनियादी सुविधाओं में इजाफे की चलते प्रदेश में निवेश का माहौल बदला है और आज हर उद्यमी प्रदेश में निवेश करना चाहता है। उन्होने कहा कि सरकार की नीतियां 16 सेक्टरों में केंद्रित की है जबकि एक महीने के भीतर तीन नये सेक्टरों को मंजूरी दी जायेगी। सरकार की नीतियों का ही परिणाम है कि पिछले एक साल में प्रदेश में निर्यात 28 फीसदी तक बढा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री शाह ने उत्तर प्रदेश के विकास के लिये हमेशा काम किया है। वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में विजन डाक्यूमेंट में किये गये कार्य राज्य की जनता के प्रति उनकी कटिबद्धता को जताते हैं। उन्होने कहा कि पिछले दो सालों के दौरान उन्हे जब भी सुझावों की जरूरत हुयी, श्री शाह ने उनका उचित मार्ग दर्शन किया।

श्री शाह की तारीफ करते हुये उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश में राजनीति करने वाले भी इस प्रदेश को जितना नहीं जानते होंगे, उतना अमित शाह यूपी और उसकी परिस्थितियों को जानते हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रेरणा और श्री शाह के मार्गदर्शन से उनकी सरकार प्रदेश को एक ट्रिलियन की इकोनॉमी बनाने में सफल होगी।

उन्होने कहा कि उनकी सरकार ने उद्योगपतियों से वन टू वन संपर्क किया। उद्योग का माहौल विकसित करने के लिये निवेश मित्र बनाए गये जिनके जरिये समस्याओं का समाधान किया गया।

प्रदीप

वार्ता

image